सांगवा की फुटी नाडी, गुरलां स्थित रणजीत सागर तालाब की डेढ़ फीट चली चादर

-सांगवा, बांसड़ा, सुन्दरपुरा में तेज बरसात से रामपुरिया तालाब भी हुआ लबालब तो इधर गुरलां से मोमी का रास्ता हुआ बन्द।

Sep 11, 2024 - 18:02
 0
सांगवा की फुटी नाडी, गुरलां स्थित रणजीत सागर तालाब की डेढ़ फीट चली चादर

गुरलाँ :- गुरला  क्षेत्र में तेज मंगलवार को हुई तेज बारिश के बाद सांगवा ग्राम पंचायत में नाडी में गल्ला लगने व इसके बाद फुटने के कारण पानी का बहाव तेज बहाव हो गया वही छोटी नाडी के भी ओवरफ्लो बहने से और बांसड़ा क्षेत्र में भी तेज वर्षा होने के चलते एवं रामपुरिया ग्राम का तालाब भी ओवरफ्लो होने से यकायक तेज गति से गुरलाँ के रणजीत सागर तालाब में पानी की आवक बढ़ी जिससे पहले से चल रही चादर को मानो पंख लग गए हो। ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष ठीक 8 वर्ष पूर्व 2016 में इसी तरह रणजीत सागर तालाब की रपट करीबन 1 महीने तक चली थी आज फिर से एक बार इंद्रदेव की मेहरबानी के चलते रणजीत सागर तालाब पर डेढ़ फीट की चादर दौड़ पड़ी हैं।
वैसे तो इस पानी की आवक से क्षेत्र में रामपुरिया तालाब के फुटने की मंगलवार देर रात तक अफवाह फैलती रही मगर ये अफवाह बुधवार अल सुबह स्पस्ट हो गई कि ऐसा नहीं हुआ हैं पानी सिर्फ बरसात से ही आया हैं। जिसके चलते रणजीत सागर तालाब की डेढ़ फीट चादर चल रही हैं।
इसके साथ ही गुरलाँ के रणजीत सागर तालाब के केचमेन्ट क्षेत्र में सांगवा की नाड़ी  फुटने से व रामपुरिया तालाब ओवरफ्लो होने के कारण व बाँसड़ा, सुन्दरपुरा में तेज बरसात से रणजीत सागर तालाब भी ओवरफ्लो होकर छलक चुका हैं जिसके कारण लावड़ो का बाड़ा,  मोमी, चाँवन्डेरी, जागदरी, गाडरमाला आदि मार्ग भी बन्द हो गये हैं। वही एक भैंस के बछड़े का रणजीत सागर तालाब की रपट से निकल रहे पानी में बह जाने की सूचना मिलने के बाद कारोई नायब तहसीलदार राकेश कुमार भारद्वाज भी गुरलां स्थित रणजीत सागर तालाब मौके पर पहुँचे। खबर लिखे जाने तक फिलहाल बछड़े का पता नहीं चल पाया हैं। इधर दोपहर करीबन 12 बजे रामपुरिया तालाब के भी फूटने की जानकारी मिली जिससे रणजीत सागर में पानी का बहाव और बढ़ेगा।

  • बद्रीलाल माली 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................