साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश: होलीका दहन के दौरान हुआ पथराव से मची अफरा-तफरी, तीन गिरफ्तार

Mar 19, 2022 - 14:09
Mar 19, 2022 - 15:27
 0
साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश: होलीका दहन के दौरान हुआ पथराव से मची अफरा-तफरी, तीन गिरफ्तार

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) भीलवाड़ा शहर के गांधीनगर क्षेत्र में गुरुवार की रात होली के मौके पर समुदाय विशेष के कुछ लोगों  ने एक मकान से  होलिका दहन में शामिल लोगों पर पथराव कर दिया। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई।  पत्थर लगने से एक बुजुर्ग महिला सहित तीन-चार जने घायल हो गये। वहीं पथराव से इलाके में माहौल गरमा गया। सूचना पर कलेक्टर आशीष मोदी, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू सहित अन्य अधिकारी व पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच गया और घटना की जानकारी ली।  वहीं तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 
प्रताप नगर थाना पुलिस ने बताया कि गांधीनगर गाडरीखेड़ा में पथवारी चौराहा गांधीनगर में गुरुवार रात करीब सवा नौ  बजे  होली दहन का कार्यक्रम था। इसमें शामिल होने के लिए वहां आस-पास के हिंदु समुदाय के बच्चे, महिलायें, बुजुर्ग, व युवक उपस्थित थे। परिवादी रमेश पुत्र स्व. मांगीलाल गाडरी निवासी गाडरीखेड़ा भी वहीं उपस्थित था। होलिका दहन शांतिपूर्वक चल रहा था। तभी पथवारी चौराहा  के पास स्थित सिराजुद्दीन सिलावट के मकान की छत से मोहम्मद सायर व उसके दो-तीन साथी होलिका दहन कार्यक्रम में शामिल लोगों पर ईंट, टाइल्स के टुकड़े और पत्थर फैंकने लगे गये। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। पथराव से वहां उपस्थित सरजू  62 पत्नी गिरधारी गाडरी, कालू 50 पुत्र तुलसीराम गाडरी व परिवादी रमेश व अन्य लोगों को चोटें आई। रमेश ने रिपोर्ट में आरोप लगाया कि यह पथराव धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए किया गया। साथ ही सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे की कोशिश की गई। 
इससे पहले वहां मौजूद सब इंस्पेक्टर विनोदकुमार मीणा व पुलिस जाब्ते ने पथराव करने वालों को ललकारा तो पथराव बंद हुआ। पुलिस ने रमेश की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया। इस घटना को लेकर कलेक्टर मोदी, एसपी सिद्धू, एएसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी: डीएसपी सदर रामचंद्र चौधरी, डीएसपी सिटी हंसराज बैरवा, प्रताप नगर थाना प्रभारी राजेंद्र गोदारा, कोतवाल डीपी दाधीच व पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने घटना की जानकारी लेने के बाद इलाके में सर्च अभियान चलाकर करीब एक दर्जन लोगों को डिटेन किया। फिल्हाल इलाके में पुलिस गश्त जारी है। पुलिस एहतियातन स्थिति पर निगाह रखे है। 
उधर प्रताप नगर पुलिस ने बताया कि पथराव के इस मामले मेंं सिराजुद्दीन, ईरशाद व मोहम्मद सायर को गिरफ्तार कर लिया। इनसे पुलिस पूछताछ कर रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है