मौसमी बीमारियो बढ़े प्रकोप के कारण चिकित्सालय में बढ़े मरीज: भीड को नियंत्रित करने के लिए बुलानी पड़ी पुलिस

Sep 11, 2022 - 02:19
Sep 11, 2022 - 02:29
 0
मौसमी बीमारियो बढ़े प्रकोप के कारण चिकित्सालय में बढ़े मरीज: भीड को नियंत्रित करने के लिए बुलानी पड़ी पुलिस

तखतगढ़ (पाली, राजस्थान/ बरकत खान) स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ज्यो ही मौसम परिवर्तन हुआ मौसमी बीमारी से जुडे मरीजों की संख्या में इजाफा हो गया है। चिकित्सालय में वर्तमान में मौसमी बीमारी से ग्रसित मरीजों की संख्या पौन तीन सौ से पार हो गई है I दो चिकित्सक सेवा दे रहे है I जिसमें से एक डा० अशोक चौधरी  पाली आयोजित मिटिंग में चले जाने से सारा भार एक चिकित्सक डा० राहुलसिंह राजपुरोहित पर आ जाने से चिकित्सालय में  एक चिकित्सक  इतने मरीजो को संभल पाना मुश्किल हो गया ऐसे में शनिवार को चिकित्सालय में बीमार महिला पुरुषो की गलिहारे एवं चिकित्सक कक्ष के बहार लम्बी कतार को नियंत्रित करने के लिए स्थानीय थाने के पुलिस जवान तैनात करने पड़े । 

चिकित्सको की माने तो ज्यादातर मौसमी बीमारी के मरीज पहुंच रहे है। इनमें वायरल बुखार व सर्दी ,खांसी  आदि से पीड़ित मरीज अधिक आ रहे हैं। बुखार ,बदन सिरदर्द के रोगी सामने आ रहे है | इधर नागरिको का कहना है कि अस्पताल में नर्सिंग स्टाप तो पर्याप्त है मगर चिकित्सको की कमी है । आस - पास के दो दर्जन गांवो के मरीज इस वृहद स्तरीय चिकित्सालय पर आश्रित है । ऐसे में ओपीडी सेवा में डाक्टर को दिखाने के लिए मरीज सुबह से ही रजिस्ट्रेशन काउंटर पर कतारबद्ध होने लगते हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है