उदयपुरवाटी से शाकंभरी सकराय धाम तक निकाली जाएगी पैदल निशान यात्रा:तीन दिवसीय विशाल फागण महोत्सव

Feb 20, 2023 - 01:08
Feb 20, 2023 - 23:23
 0
उदयपुरवाटी से शाकंभरी सकराय धाम तक निकाली जाएगी पैदल निशान यात्रा:तीन दिवसीय विशाल फागण महोत्सव

 उदयपुरवाटी /सुमेर सिंह राव


निकटवर्ती धार्मिक तीर्थ स्थल शाकंभरी सकरायधाम में माँ शाकंभरी के आशीर्वाद और महंत दयानाथ जी महाराज की कृपा से इस वर्ष भी  माँ शाकंभरी सेवा समिती सकरायधाम (रजी.) के द्वारा 3 दिवसीय विशाल फागण महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष भी 26,27,28 फरवरी 2023 को सकरायधाम में  समिति के द्वारा धूमधाम के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

समिति के सदस्य संदीप रामुका ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया की समिति के सभी 51 सदस्य तन, मन, धन से कार्यक्रम की तैयारी में लगे हुए है। कल उदयपुरवाटी में  भक्तो के द्वारा ध्वजा यात्रा के लिए ध्वज तैयार किए गए है।   26 फरवरी को सकरायधाम में मंगलपाठ, भजनोत्सव, चुनड उत्सव, बधाई,खजाना,पुष्प वर्षा आदि का रंगारंग कार्यक्रम होगा, जिसमे श्रीमती सुरभि बिरजुका सूरत के द्वारा मंगलपाठ किया जाएगा और साथ में कोलकाता से सुप्रसिद्ध भास्कर टीम के द्वारा नृत्य नाटिका प्रस्तुत किया जाएगा, 27 फरवरी को सुबह मैया को सिरा पूरी, सवामणि, फल आदि का भोग लगाया जाएगा उसके बाद उदयपुर वाटी से सकराय धाम तक ढोल नगाड़े के साथ नाचते गाते पैदल ध्वजा यात्रा का आयोजन होगा,ध्वज यात्रा में श्री राकेश बावलिया, मुंबई के द्वारा लाइव भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी और 28 फरवरी को सकरायधाम में राजस्थानी चंग धमाल व फूलो की होली का आयोजन किया जाएगा जिसमे आपणो राजस्थान ग्रुप,सीकर के द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................