आसमान से बरसा सोना: झमाझम बरसे मेघा

Sep 22, 2022 - 02:08
 0
आसमान से बरसा सोना: झमाझम बरसे मेघा

रामगढ (अलवर, राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) रामगढ क्षेत्र के रामगढ अलावडा एवं आसपास के क्षेत्र में दोपहर में करीब आधे घंटे अधिक समय तक बरसात हुई। जिससे किसानों को सरसों बुवाई के लिए सिचाई और समय दोनो की बचत हुई है साथ ही बरसात होने से समय पर बुवाई कर सकेंगे।  इन दिनों हुई बरसात को किसान आसमान से सोना बरसना मानते हैं। 
प्रत्येक गांव में हजारों बीघा में सरसों बुवाई की जाती है। यदि इन दिनों बरसात ना हो तो किसानों को सिचाई कर खेत में नमी बनानी पडती है। जिसमें किसानों का हजारों रू का बिल अथवा डीजल खर्च करने के अलावा किसान प्रतिदिन आधा या एक बीघा सिचाई कर सकते हैं। जिससे समय और धन की हानी उठानी पडती है। बरसात होने से इन सब समस्याओं से निजात मिली है और समय पर बुवाई कर पाऐंगे। 
दूसरी तरफ जिन किसानों की बाजरे की फसल कटाई हो चुकी है उनके बाजरा का रंग काला होने से कम दाम मिलेंगे। साथ ही जिन किसानों का नरमा खिला हुआ है वह गिरने से नुकसान उठाना पडेगा।  कुल मिलाकर किसानों का नुकसान कम फायदा अधिक होगा ।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है