प्रशासन शहरों के संग कैंप में समय पर नहीं पहुंचे अधिकारी: संबंधित फाइलें नहीं आने व गुम होने से आमजन दिखा परेशान

उपनगर पुर में चल रहा है दो दिवसीय प्रशासन शहरों के संग कैंप......... सचिव को सूचना देने पर सचिव ने सूचना देने वाले को लगाई लताड़.....

Sep 20, 2022 - 03:34
 0
प्रशासन शहरों के संग कैंप में समय पर नहीं पहुंचे अधिकारी:  संबंधित फाइलें नहीं आने व गुम होने से आमजन दिखा परेशान

भीलवाड़ा (राजस्थान/राजकुमार गोयल) पुर उपनगर पुर में नगर विकास न्यास द्वारा प्रशासन शहरों के संग दो दिवसीय कैंप का आयोजन 19 सितंबर में 20 सितंबर को किया जा रहा है जिसमें नगर विकास न्यास के अधिकारी समय पर भी नहीं पहुंचे तथा 4 से संबंधित फाइलें भी नहीं लाई गई जिससे आमजन परेशान दिखाई दिए आमजन पट्टे बनवाने हेतु सुबह 11 बजे से. दोपहर 3 बजे तक फाइलों के इंतजार में व नगर विकास न्यास सचिव के इंतजार में बैठे रहे जिस पर जानकारी होने पर राष्ट्रीय मानवाधिकार पर्यावरण सुरक्षा एवं भ्रष्टाचार निवारण संगठन के जिला अध्यक्ष रतनलाल आचार्य ने आमजन की परेशानी से नगर विकास न्यास सचिव को मोबाइल पर अवगत करवाया जिस पर सचिव शाम 4: बजे के लगभग कैंप में पहुंचे तथा आमजन की परेशानियों को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार पर्यावरण सुरक्षा एवं भ्रष्टाचार निवारण संगठन द्वारा संरक्षक सत्यनारायण व्यास के नेतृत्व में आमजन की समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया गया जिसमें पुर में शेष बचे मकानों वालों को भी अति शीघ्र सर्वे कर भूखंड दिलवाए जाने तथा जो भूखंड राम प्रसाद लड्डा नगर में आवंटित हुए हैं उनकी डिमांड की राशि बढ़ा देने पर उसे भी मजदूर वर्ग को देखते हुए घटाने की मांग की गई तथा कई फाइलें को नगर विकास न्यास के अधिकारी द्वारा रोका जा कर घूम कर दी जा रही है जिससे नगर विकास न्यास की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं उन्हें भी नई फाइल बनाकर आवंटन पत्र निकाला जाए सचिन बुक अधिकारियों ने अपने मकानों की मरम्मत के लिए भूखंड बेच दिए गए  हैं उन भूखंडों को लेने वालों के नामांतरण भी नहीं हो रहे तथा प्लेंटी वसूली जा रही हैं जबकि भूखंड धारियों से शपथ पत्र भी लिया जा रहा है की मकान की मरम्मत के लिए भूखंड बेचान कर सकता है तो फिर उन पर रोक लगाना गलत है ज्ञापन देते समय नगर विकास न्यास सचिव आर्य ने जिला अध्यक्ष रतनलाल आचार्य को उन्हें फोन पर आमजन की परेशानियों से अवगत कराने पर नाराज होकर लताड़ लगाई गई जिस पर आचार्य ने कहां की आमजन की समस्याओं को आप को सुनना पड़ेगा अगर आप लोगों को जनता के काम नहीं करने हैं तो फिर कैंप क्यों लगाए जा रहे हैं आचार्य ने कहा है कि नगर विकास न्यास में भ्रष्टाचार के चलते आमजन की फाइलें सुविधा शुल्क नहीं देने के कारण नहीं लाई जाती है तथा कई बार तो अधिकारियों की दलालों से सांठगांठ व  मिलीभगत के चलते फाइलें ही गायब कर दी जाती हैं जिसके चलते आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
सरकार को प्रशासन शहरों के संग कैंप का फायदा जनता को ज्यादा से ज्यादा पहुंचाना है तो ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्यवाही की जानी चाहिए।
ज्ञापन देते समय जिला उपाध्यक्ष महावीर सेन सुरेश चंद्र तिवारी जिला महासचिव महावीर व्यास जिला कोषाध्यक्ष राकेश खोईवाल सदस्य संजय अटारिया सहित कहीं कार्यकर्ता व ग्रामवासी उपस्थित थे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है