सांगानेर में सात दिवसीय शिव महापुराण कथा महोत्सव

Jul 26, 2023 - 19:10
Jul 26, 2023 - 19:10
 0
सांगानेर में सात दिवसीय शिव महापुराण कथा महोत्सव

भीलवाड़ा : राजकुमार गोयल                       
सांगानेर. कस्बे में बुधवार से ही सात दिवसीय शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा आयोजक परिवार के ओमप्रकाश पारीक ने बताया कि पुरुषोत्तम मास के पावन अवसर पर 26 जुलाई से 1 अगस्त तक प्रतिदिन प्रातः 11 बजे से 3 बजे तक कोठारी फार्म हाउस में शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जाएगा। श्री पशुपतिनाथ महादेव चैतन्य आश्रम मंदसौर के स्वामी श्री मणिमहेश चैतन्य महाराज के मुखारविंद से कथा श्रवण का अवसर मिलेगा। इसी तरह 27 जुलाई से 29 जुलाई तक रात्रि 7 बजे से नानी बाई का मायरा होगा।

बुधवार को सुबह 8 बजे से गणेश मंदिर से शोभायात्रा प्रारम्भ हुई। 51 कलशों को सिर पर धारण कर लाल वस्त्रों में सजी धजी महिलाएं सांगानेर के प्रमुख मार्गों सदर बाज़ार, चारभुजा मन्दिर मार्ग, आज़ाद मोहल्ला, कल्कि मोहल्ला, बस स्टेण्ड, शाहपुरा रोड होते हुए कोठारी फॉर्म हाउस पहुँचे। जहाँ पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया। सांगानेर के रामायण मण्डल और नीलकण्ठ मन्दिर के भक्तजनों द्वारा स्वामी जी का स्वागत किया गया।
श्री शिव पुराण एवं गुरु की आरती के उपरांत स्वामी श्री मणिमहेश चैतन्य महाराज द्वारा कथा का शुभारंभ हुआ।
स्वामी मणिमहेश ने बताया कि जीवन का सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न यही है कि "जीवन सार्थक कैसे बनें?"
व्यक्ति शास्त्र अध्ययन कर, कथा श्रवण कर सद्गुरु के बताए मार्ग पर चलते हुए अपने जीवन को गुणों से युक्त कर जीवन को सार्थक बना सकता है। विषयों में आसक्ति रखते हुए मुक्ति सम्भव नहीं है। कथा समारोह में सहस्त्राधिक श्रद्धालु उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow