राज्य भर में अव्वल: राजस्थान में संस्थागत प्रसव करवाने सीएचसी आबूरोड़ को मिली पहली रैंक

राज्य भर में अव्वल: राजस्थान में संस्थागत प्रसव करवाने सीएचसी आबूरोड़ को मिली पहली रैंक

सिरोही (राजस्थान/ रमेश सुथार)  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के राजस्थान में कुल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र 685 है  जिससें वर्ष 2021-22 में सबसे ज्यादा प्रसव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आबूरोड़ 5527 करवाए गये जिसमे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त कर अव्वल रही। एवं दूसरे स्थान पर फुलेरा सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र, जिला जयपुर हैं, जिसने 4766 कुल प्रसव करवाए थे।
जिले में सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य केंद्रों की प्रभावी सुपरविजन व मार्गदर्शन में चिकित्सा संस्थान राज्यभर में अव्वल स्थान प्राप्त कर रहे है इसी के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आबूरोड़ पर संस्थागत प्रसव करवाने में अच्छी उपलब्धि हासिल की है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि गर्भवती महिलाओं की संस्थागत प्रसव करवाने में बेहतर कार्य करने के साथ राज्यभर के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में सबसे ज्यादा प्रसव करवाने में सीएचसी आबूरोड़ ने अव्वल स्थान स्थान प्राप्त किया है। 
सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि वर्ष 2021-22 में सीएचसी आबूरोड़ में 5527 करवाए गये जिसमे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्यभर में सिरोही जिले की चिकित्सा संस्थान ने गर्भवती महिला को अच्छी सुविधा देकर संस्थागत प्रसव करवाने में सीएचसी आबूरोड़ ने राज्यभर में नाम रोशन किया साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों की श्रेणी में आबू रोड अस्पताल राज्य भर में अव्वल प्राप्त किया

बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... ★ हमारे सच लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ★ ईमानदार ना रुका ना झुका ★ क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है