शिक्षक संघ राष्ट्रीय का सरकार के खिलाफ आंदोलन का आगाज

Feb 27, 2023 - 12:54
 0
शिक्षक संघ राष्ट्रीय का सरकार के खिलाफ आंदोलन का आगाज

वैर, भरतपुर(कौशलेंद्र दत्तात्रेय)

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा वैर के पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरिशंकर शर्मा के मुख्य आतिथ्य व अध्यक्ष राम सिंह गुर्जर की अध्यक्षता तथा विशिष्ट अतिथि हेमेन्द्र प्रकाश दत्तात्रेय अध्यक्ष भुसावर, जिला कार्यकारिणी सदस्य मुरारी लाल शर्मा प्राध्यापक के सानिध्य में स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय वैर में आयोजित की गई।
बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरिशंकर शर्मा ने उद्बोधन व्यक्त कर कहा कि संगठन द्वारा सरकार के समक्ष सभी स्तरों एवं माध्यमों द्वारा शिक्षकों की ज्वलंत समस्याओं की ओर ध्यानाकर्षण किया गया था लेकिन शिक्षकों के प्रति उपेक्षा का पूर्ण रवैया रहा है। संगठन ने आंदोलन के प्रथम चरण में 4 मार्च तक मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम प्रदेश भर में विधायकों के माध्यम से 11 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर ज्ञापन देने का निर्णय लिया है जिसमें वेतन विसंगतियों के निराकरण हेतु गठित सावंत एवं खेमराज कमेटी की रिपोर्ट को तत्काल सार्वजनिक कर लागू किया जावे एवं विभिन्न वेतन विसंगतियों का निराकरण किया जावे, समस्त राज्य कर्मचारियों को 8-16,24-32 वर्ष पर ए पी सी लाभ देकर पदोन्नति पद का वेतनमान प्रदान किया जावे एनपीएस से ओ पी एस की समस्त तकनीकी खामियों को दुरुस्त किया जावे, संपूर्ण सेवाकाल में परिवीक्षा काल एक बार 1 वर्ष के लिए हो तथा नियमित वेतन श्रृंखला में फिक्सेशन के समय परिवीक्षा काल की अवधि को जोड़ा जावे, ऑनलाइन कार्य के लिए एंड्राइड फोन उपलब्ध कराने, राज्य कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति के समय 300 उपार्जित अवकाश की सीमा समाप्त की जावे तथा 65, 70 एवं 75 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर क्रमशः 5, 10 व 15 प्रतिशत पेंशन वृद्धि की जावे, संविदा आधारित नियुक्ति पर रोक तथा नियमित भर्ती की जावें, स्थानांतरण नीति बनाकर स्थानांतरण प्रक्रिया लागू कर डार्क जोन से पाबंदी हटाई जावे। बीएलओ सहित समस्त गैर शैक्षणिक कार्यों से शिक्षकों को मुक्त किया जावे, जनाधार आदि प्रमाणीकरण एवं डीबीटी योजना में दिए जा रहे नोटिस तत्काल बंद किए जावें। तथा सरकार को चेतावनी विधि कि सरकारों ने जब जब शिक्षकों की उपेक्षा की है तो सत्ताहीन होना पड़ा है।
अध्यक्ष राम सिंह गुर्जर ने कहा कि प्रदेश आह्वान पर संगठन के 11 सूत्री मांग पत्र का ज्ञापन स्थानीय विधायक एवं मंत्री को देंगे। इस अवसर पर मंत्री पंकज दत्तात्रेय, विजय सिंह गुर्जर, फूलसिंह विजाणीया, सत्यप्रकाश शर्मा, मुकेश अग्रवाल,मेघसिंह गुर्जर,रवि वर्मा आदि उपस्थित थे।
अंत में वरिष्ठ शिक्षक नेता रामबाबू शर्मा की माता के निधन होने पर 2 मिनट का संगठन द्वारा बैठक में शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................