माली समाज के युवा अपने हक के लिए सड़कों पर उतरना व चक्का जाम करना जानता हैः माली

12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर हाईवे पर किया धरना प्रदर्शन

May 2, 2023 - 14:20
 0
माली समाज के युवा अपने हक के लिए सड़कों पर उतरना व चक्का जाम करना जानता हैः माली

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बद्रीलाल माली)  राजस्थान प्रदेश माली (सैनी) महासभा के तत्वावधान में 12 प्रतिशत आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर व भरतपुर जिले के अरोदा गांव में नेशनल हाईवे पर दिये जा रहे धरना प्रदर्शन के समर्थन में भीलवाड़ा माली समाज ने नेशनल हाईवे स्थित लाम्बिया टोल नाके के पास मेला ग्राउण्ड में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर सरकार को अपनी मांगों से अवगत कराया। 
राज. प्रदेश माली (सैनी) महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल लाल माली ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि माली समाज का यह आंदोलन समाज को एक नई दिशा प्रदान करेगा। इस धरने का एक मात्र उद्देश्य है कि माली समाज की जायज मांग सरकार को माननी होगी। राजस्थान सरकार इस पर गंभीरता से विचार करें। जिस तरह मुख्यमंत्री ने राजस्थान के सभी समाजों के साथ न्याय किया व उनको उनका हक दिया है उसी तरह माली समाज को भी 12 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग पर गंभीरता से विचार कर पूरा किया जाना चाहिए। हालांकि हमारी यह मांग बहुत पुरानी है। समाज की जनसंख्या के अनुपात में हमकों हमारा हक एवं आरक्षण मिलना ही चाहिए। सरकारी नौकरियों में भी माली समाज का प्रतिनिधित्व बहुत कम है। हर बार सरकार के सामने माली (सैनी) समाज ने अपनी मांगों को रखा है जो कि अभी तक भी नहीं मानी गई। इसलिए आज माली समाज को सड़कों पर उतर कर धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि माली समाज हर क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है। आज के युवा अब जाग गया है वे अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर उतरना ही नहीं जानता बल्कि जरूरत पड़ने पर चक्का जाम भी कर सकता है।
धरने में माली समाज के समर्थन व आरक्षण के बारे में जोरदार नारे लगते रहे। धरने को गंगापुर नगर पालिका उपचेयरमेन धर्मेन्द्र गहलोत, पूर्व पार्षद औंकार माली, कार्यकारी अध्यक्ष भैरूलाल माली, बंशीलाल माली, बनेड़ा उपसरपंच देबीलाल माली, युवा महासभा के शहर अध्यक्ष देबीलाल माली सहित कई वक्ताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि माली समाज एक शांति प्रिय समाज है जो अनुशासन में रहता है। धरने को गंभीरता से लेते हुए राजस्थान सरकार शीघ्र ही माली समाज की मांगों पर चिंतन करते हुए उचित समाधान करने की कोशिश करे। अन्यथा भीलवाड़ा माली समाज इससे भी बड़ा आंदोलन करने के लिए तैयार है।
इस धरने को लेकर जिला प्रशासन भी मुश्तेद रहा साथ ही सैकड़ों पुलिस जवान भी तैनात रहे। साथ ही धरना स्थल को छावनी बना दिया गया ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना न हो। वहीं जिले के बड़े आला अधिकारी भी धरने पर नजर बनाये रखी। धरने का नेतृत्व माली समाज के अग्रणी नेता गोपाल लाल माली व पूर्व पार्षद औंकार माली ने किया। 
इस अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्री कन्हैयालाल माली, युवा महासभा के जिला महामंत्री जीवराज माली, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मदन लाल सोपरिया, गोपाल सरिवाल, मथुरालाल ढिबरिया, पार्षद रामप्रसाद माली, कन्हैयालाल माली, जिला मंत्री देबीलाल दीवड़ा, जिला मंत्री सम्पत कच्छावा, कैलाश माली, खेमराज माली, राजू माली, बंशीलाल माली, उदयलाल माली, कन्हैयालाल माली, गोपाल माली, नन्द लाल माली, नानूराम गोयल, शंकर लाल माली, हेमराज माली, राजकुमार माली, प्रभुलाल माली, मीठुलाल सतरावला, जगदीश चन्द्र ढिबरिया,  सहित समाज के हजारों लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सैनी कर्मचारी संस्था के सचिव कन्हैयालाल माली ने किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................