भरतपुर जिले के बयाना से आज की बडी खबरे 15 फरवरी

Feb 15, 2022 - 12:28
 0
भरतपुर जिले के बयाना से आज की बडी खबरे 15 फरवरी

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/ राजीव झालानी) 

  • युवाओं ने की सेना में भर्ती की मांग

बयाना उपखंड के विभिन्न गांवों के युवकों ने सोमवार को उपखंड अधिकारी कार्यालय में नायब तहसीलदार को केन्द्र सरकार के नाम ज्ञापन सौंपकर भरतपुर जिले में सेना की भर्ती शुरू कराने की मांग की है। ज्ञापन में बताया है कि कई वर्षों से भरतपुर जिले में सेना की भर्ती नही होने से देश व सीमाओं की रक्षा का जज्बा रखने वाले युवा निराश है और अब ओवरऐज भी होने जा रहे है। कई युवाओं ने इस दौरान केन्द्र सरकार पर भरतपुर जिले के युवाओं के साथ सौतेला व्यवहार करने का भी आरोप लगाते हुए केन्द्र से भरतपुर में पूर्व की भांति पुनः सेना भर्ती शुरू कराए जाने की मांग की है।

  •  पुलवामा अटैक के शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित की

 बयाना कस्बे के पंचायत समिती के निकट स्थित शहीद स्मारक स्थल पर आज सैनिकों व पूर्व सैनिकों की ओर से श्रद्धांजली सभ का आयोजन उपखंड अधिकारी विनीता स्वामी की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें अन्य लोग भी शामिल हुए। उपखंड अधिकारी विनीता स्वामी ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजली अर्पित करते हुए कहा कि शहीद सैनिकों की शहादत की बदौलत ही आज हम और हमारा देश सुरक्षित है। सभा में कोतवाली प्रभारी पूरनसिंह मीणा, पूर्व सैनिक संघ अध्यक्ष बलराम कांवर, उपाध्यक्ष प्रेमसिंह, पूर्व अध्यक्ष सुबुद्धिसिंह, पटवारसंघ अध्यक्ष देवीसिंह , पुरषोत्तम कंसाना, चतरसिंह व राधेश्याम सूबेदार आदि ने भी दो मिनट का मौन रखकर व पुष्प चढाकर श्रद्धांजली अर्पित की। 

  • वकीेलों ने ज्ञापन सौंपकर एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग की

बयाना के वकीलो ने सोमवार को अभिभाषक संघ की ओर से उपखंड अधिकारी विनीता स्वामी को मुख्यमंत्री के नाम प्रेषित ज्ञापन सौंपकर वकीलों व उनके परिवार की सुरक्षा के लिए चुनाव घोषणा पत्र के अनुसार एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट बिल पास कर यह कानून लागू किए जाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया है कि आए दिन वकीलों के साथ होने वाली वारदातों की रोकथाम के लिए प्रोटेक्शन कानून बनाया जाना आवश्यक है। ज्ञापन सौपते समय वरिष्ठ अधिवक्ता भारतभूषण, हेमेन्द्रशर्मा, बुद्धिराम सिंगौर, व संघ के अध्यक्ष चौबसिंह सूपा सहित अन्य वकील व अभिभाषक संघ के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। 

  • अवैध खनन सामग्री की आशंका में पकडे तीन ट्रैक्टर ट्रॉली

बयाना क्षेत्र में होने वाले अवैध खनन के अवैध कारोबार की रोकथाम के लिए नवनियुक्त एसपी श्यामसिंह के कडे निर्देशों के बाद पुलिस की ओर से चलाए गए विशेष धरपकड अभियान के तहत सोमवार तडके 4 बजे बयाना भरतपुर रोड पर पुलिस ने कार्रवाही कर अवैध खनन सामग्री की आशंका में इमारती पत्थर से ओवरलोड भरे तीन ट्रैक्टर ट्रॉलीयों को जब्त किया है। पुलिस एचएम सुरेश मीणा ने बताया कि आवश्यक कार्रवाही के लिए पकडे गए ट्रैक्टर ट्रॉलीयों की सूचना खनिज विभाग व परिवहन विभाग को दी गई है। इससे पूर्व भी यहां इसी प्रकार एक ट्रक व तीन टैªक्टर ट्रॉली पकडे गए थे।

  • सिलिकोसिस जांच शिविर में उमडी भीड

बयाना कस्बे के राजकीय अस्पताल परिसर में सोमवार को सिलिकोसिस उन्नमूलन योजना के तहत प्राथमिक जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों से आए मरीजों की काफी भीड उमड पडी। शिविर में ऐसे युवक व स्वस्थ लोग भी अपना नाम दर्ज कराने पहुंचे जिनका इस बीमारी से दूर का भी बास्ता नही था। किन्तु यह लोग चिकित्सकों की नजर से नही बच सके। बताया गया है कि सिलिकोसिस योजना के तहत निशुल्क इलाज के साथ ही सिलिकोसिस पीडित व उसके परिवार को विभिन्न आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाती है। जिसका लाभ उठाने के लिए कई बार स्वस्थ लोग भी सिलिकोसिस पीडित मरीज के रूप में अपना नाम दर्ज कराने की फिराक में रहते है। चिकित्सा अधिकारी डॉ.एसएस गर्ग ने बताया कि शिविर में आज सिलिकोसिस पीडित मरीजों को चिन्हित करने के लिए उनकी प्राथमिक जांच की गई थी। अब इसके बाद चिन्हित किए गए मरीजों की अन्य जांचे व स्क्रिनिंग कराई जाएगी। 

  • स्मैक सहित पकडा आरोपी पुलिस रिमांड पर 

बयाना पुलिस की ओर से गत दिवस झीलकाबाडा क्षेत्र से 7 गांव स्मैक सहित पकडे गए युवक को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उसे पुलिस को रिमांड पर सौंपा है। कोतवाली प्रभारी पूरनसिंह मीणा ने बताया कि पकडा गया आरोपी बयाना क्षेत्र के गांव नगला बंजारा निवासी विनोद जाट है। जिसके कब्जे से 7 ग्राम स्मैक व एक बाईक बरामद कर एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले की जांच पुलिस निरीक्षक मदनलाल मीणा कर रहे है। प्राथमिक जांच में इस युवक ने पुलिस को बताया है कि वह यह नशीला पदार्थ मथुरा से लाता है किन्तु वह सप्लाई करने वाले नशे के कारोबारी को जानता नही है। पुलिस अब इस युवक ने नशे के नेटवर्क को लेकर गहन पूछताछ में जुटी है। गौरतलब रहे कस्बे की भांति ग्रामीण क्षेत्रों में भी कुछ वर्षों से नशे का कारोबार तेजी से फैल रहा है और इस कारोबार में लिप्त युवक व नाबालिग होम डिलीवरी तक सप्लाई करते है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है