रिश्वत लेकर दी जा रही आधार कार्ड बनाने की फ्रेंचाइजी, फिर अवैध वसूली कर बन रहे फर्जी आधार कार्ड

राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की दिल्ली में बड़ी कार्यवाही, भरतपुर निवासी आरोपी गिरफ्तार

Oct 23, 2020 - 03:42
 0
रिश्वत लेकर दी जा रही आधार कार्ड बनाने की फ्रेंचाइजी, फिर अवैध वसूली कर बन रहे फर्जी आधार कार्ड

राजधानी दिल्ली

देहली::- यूनीक आईडेंटिफिकेशन ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर के सहायक निदेशक पंकज गोयल को राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले 43 वर्षीय पंकज गोयल के पास राजस्थान सहित मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली में आधार कार्ड बनवाने का कार्य था।
जो इन राज्यो के ईमित्र कियोस्क को आधार कार्ड बनाने की फ्र्रेंचाइजी देते थे।  राजस्थान से जुड़ी दस फाइले आधर फ्रेंचाइजी हेतु पेश हुई जिसपर आरोपी ने प्रति फाइल 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई। 
जिस समय आरोपी द्वारा एक लाख रुपए की रिश्वत ली जा रही थी, तभी राजस्थान की एसीबी की टीम ने पंकज गोयल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने आधार फें्रचाइजी देने की एवज में 15 हजार रुपए की रिश्वत लेने की बात कही और बताया कि कोई जांच पड़ताल नहीं हो रही है। भ्रष्टाचार की वजह से ऐसे लोगों ने भी फ्रेंचाइजी ले ली जो फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाते हैं। 
यह तो सब जानते हैं कि सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आधार कार्ड महत्वपूर्ण दस्तावेज हो गया है। ऐसे में काफी ईमित्र कियोस्क आधार फ्रेंचाइजी के लिए रिश्वत देेने के लिए तैयार रहते हैं। फर्जी आधार कार्ड बनाने के  पांच सौ रुपए तक वसूले जाते हैं। आम आदमी से भी निर्धारित शुल्क से ज्यादा शुल्क वसूला जाता है। काफी बार आमनागरिको द्वारा आधार ऑपरेटर ( ईमित्र ) वालों की शिकायतें करते हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................