RAJGARH- चाय वाले के पास रहती है अस्पताल की चाबी, प्रसूता को बाथरूम में बच्चा पैदा करना पड़ा

Nov 30, 2023 - 18:30
 0
RAJGARH- चाय वाले के पास रहती है अस्पताल की चाबी, प्रसूता को बाथरूम में बच्चा पैदा करना पड़ा

मध्यप्रदेश। गजगह की सारंगपुर डिविजन के अंतर्गत आने वाले उदनखेड़ी स्वास्थ्य केंद्र से लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक प्रसूता ने अस्पताल के बाथरूम में ही बच्चे को जन्म दे दिया। लेकिन अस्पताल का कोई स्टाफ अस्पताल नहीं पहुंचा। प्रसूता के पति ने मीडिया को बताया कि उसने चाय वाले से चाबी लेकर अस्पताल का ताला खोला और अस्की पत्नी को अस्पताल के अंदर किया, लेकिन कोई जिम्मेदार मौके पर नाहीं आया। दरअसल सरली गांव से एक गर्भवती महिला को लेकर आए पत्ति नीतेश लोधी ने अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाते का क प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में सुविधा नाम की कोई चीज नहीं है। न तो यहां पीने का पानी है और न बिजली की व्यवस्था है। आए दिन गर्भवती महिलाओं को और यहां इलाज के लिए आने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नीतेश लोधी ने बताया कि मैं अपनी पत्नी भारतीय लोधी को प्रसव पीड़ा होने के चलते उदनखेडे लाया। लेकिन सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक अस्पताल में कोई भी कर्मचारी या स्टाफ नर्स मौजूद नहीं थी। प्रसता ने अस्पताल के बाथरूम में ही बच्चे को जन्म दे दिया, जिसे प्रसूता के साथ आई हुई मेरी मां ने डिलीवरी होने के पक्षात प्रसूता व शिशु को संभाला। अगर प्रसूता के साथ में मेरी मां नहीं होती तो मेरी पत्नी और नवजात शिशु को कौन संभालता। साथ ही यह भी आरोप लगाए गए कि अस्पताल का ताला मैंने स्वयं ने खोला, जिसकी चाभी एक चाय वाले के पास थी, घटनाक्रम को लेकर अस्पताल परिसर के बाहर जमकर हंगामा हुआ और गांव के अन्य लोगों की भीड़ भी मौके पर जमा हो गई। बही, परिजनों ने यह भी बताया कि लाखों की बिल्डिंग और इतना बड़ा अस्पताल होते हुए भी कोई भी मौजूद नहीं रहता और जिम्मेदार अधिकारी भी इस ओर कोई ध्यान नहीं देते। ऐसी लापरवाही पहले भी कई बार हो चुकी है।

वहीं, लापरवाही को लेकर सारंगपुर ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर धनजीत सिंह ने कहा कि हमने स्वास्थ्य केंद्र के समस्त स्टाफ को एससीएन जारी किया है और तीन दिनों में जवाब मांगा है। यदि वे संतोषजनक जवाच प्रस्तुत नहीं कर पाए तो संबंधित स्टाफ के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है