40 फीट गहरी बोरिंग में गिरे 5 साल के मासूम को सकुशल निकाला, ढाई घंटे चला रेस्क्यु ऑपरेशन

May 28, 2024 - 17:51
May 28, 2024 - 18:08
 0
40 फीट गहरी बोरिंग में गिरे 5 साल के मासूम को सकुशल निकाला, ढाई घंटे चला रेस्क्यु ऑपरेशन

लक्ष्मणगढ़ (अलवर) तहसील अंतर्गत कनवाड़ा मोड़ के पास एक बालक गोलू पिता (सुरेंद्र चौधरी) बोरिंग की झिरी मे आज मंगलवार को सुबह 10:00 बजे गिर गया। झिरी 40 फीट गहरी थी, लेकिन बालक 20 फीट पर जाकर अटक गया। प्रशासन ने लोगों की मदद से ढाई घंटे में लगभग साढ़े 12 बजे बालक को सकुशल बाहर निकाल लिया।

मौके पर राज्य आपदा प्रबंधन (SDRF) की टीम भी पहुंच गई थी। इस बीच, असर खान नाम का युवक रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान नीचे उतरा और बच्चे को बाहर निकाला। बच्चे को फिलहाल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। घटना अलवर के लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र के कनवाड़ा गांव में मंगलवार सुबह 11 बजे की है।

बच्चे के पिता पप्पी के अनुसार, हादसा घर से करीब 200 मीटर की दूरी पर उनके खेत पर हुआ। अभिषेक उर्फ गोलू अपने छोटे भाई नैनू के साथ नहाने गया था। इस कुएं के आस-पास दूसरे खेत भी हैं। कुएं के पास ही मिट्टी की दीवार बनी हुई है। दोनों भाई ​मिट्टी की दीवार पर नहा रहे थे। इसी बीच पानी की वजह से मिट्टी धंसने लगी। अचानक गोलू कुएं और मिट्टी की दीवार के बीच के गहरे गड्‌ढे में गिर गया।

दादा रामचरण कुएं के पास ही मौजूद थे। जैसे ही गोलू गड्ढे में गिरा तो दादा दौड़ते हुए आए। इस दौरान गोलू फर्मा के सहारे लटका हुआ था। दादा ने लाठी डालकर पोते को बचाने का भी प्रयास किया। इस बीच गोलू नीचे की तरफ चला गया। इसके बाद दादा ने आस-पास के लोगों को बुलाया। इधर, गोलू गड्ढे के अंदर से बार-बार अपने दादा और मां को आवाज लगा रहा था।

बालक के बोरिंग में गिरने की सूचना पर लोग एकत्रित हो गए और प्रशासन को सूचित किया। सूचना पर एएसपी ग्रामीण डॉ. प्रियंका, एसडीएम मोहकम सिंह सिनसिनवार, डीएसपी कैलाश जिंदल थाना अधिकारी श्रीराम मीणा नायब तहसीलदार योगेश गोयल मेडिकल टीम प्रभारी डॉक्टर अमित गुप्ता उपखंड स्तरीय अधिकारी सहित बड़ी संख्या में प्रशासन जाप्ता मय दो जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचा। अधिकारियों ने ग्रामीणों की  मदद से जेसीबी से खुदाई करवाकर बालक को ढाई घंटे रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाल लिया। 108 एंबुलेंस बुलाकर बालक को लक्ष्मणगढ़ सीएचसी लेकर पहुंचे। बालक का उपचार कर हालात ठीक बताई गई। पांच वर्षीय गोलू चौधरी बालक को बोरिंग से सफलतापूर्वक बाहर निकालने पर रेस्क्यु टीम एवं प्रशासन की सराहना मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने की।

  • कमलेश जैन 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................