रेलवे स्टेशन पर बुद्ध पूर्णिमा से ठण्डा शरबत पिलाकर की गई है शुरूआत जिसमे नारी शक्ति व युवा और बुजुर्ग भी ले रहे है बढ़चढ़कर भाग

Jun 22, 2024 - 10:03
 0
रेलवे स्टेशन पर बुद्ध पूर्णिमा से ठण्डा शरबत पिलाकर की गई है शुरूआत जिसमे नारी शक्ति व युवा और बुजुर्ग भी ले रहे है बढ़चढ़कर भाग

रैणी (अलवर) महेश चन्द मीना

अलवर के राजगढ उपखण्ड मुख्यालय पर जनहितार्थ सेवा कार्य करने वाली राष्ट्रीय जन सेवा टीम राजगढ़ अलवर द्वारा रेलवे स्टेशन राजगढ़ पर मानवधर्म को ध्यान मे रखते हुए रेल यात्रियों की सेवा और सुविधा के लिए DRM ऑफिस जयपुर से अनुमति लेकर भीषण गर्मी में निःशुल्क ठंडा पानी पिलाने का कार्य 23 मई 2024 बुद्ध पूर्णिमा के दिन से शरबत पिलाकर शुरुआत की है ।  
जन सेवा टीम के मीडिया प्रभारी हजारी लाल , रामसिंह टहटडा और  हंसराज ने बताया कि भीषण गर्मी के 45-46 डिग्री सेल्सियस तापमान पर जब रेलगाड़ी स्टेशन पर रुकती हैं तो पहले से तैयार राष्ट्रीय जन सेवा टीम के सदस्य रेल में सफर करने वाले यात्रियों को ठंडा पानी पिला कर पानी की बोतल भी भरने का कार्य करते हैं। रेल गाड़ियों के 2 मिनट के ठहराव में ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को टीम द्वारा ठंडा पानी पिलाने का प्रयास किया जाता है। क्षेत्र की जनता इस सराहनीय व पुनित कार्य करने की चर्चा जगह जगह पर जोरदार तरीके से फैल रही है जिसकी प्रसंशा की जा रही है और टीम द्वारा राजगढ क्षेत्र का नाम रोशन किया जा रहा है।
 राजगढ़ की पावन धरा पर आने वाले रेल यात्री ठंडा पानी पीकर टीम के सभी सामाजिक कार्यकर्ताओ को दिल से धन्यवाद देते हुए दिखाई देते हैं। टीम के साथ इस पुण्य कार्य में राजगढ़ शहर और आस पास के ग्रामीण युवा और नारी शक्ति भी इस पुनित काम मे कन्धा से कन्धा मिलाकर अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं जिसमें राज्य और केंद्र सरकार के ग्रुप ए आफिसर , नारी शक्ति , सेवा निवृत्त अधिकारियो सहित युवा पीढ़ी व नारी शक्ति भी सेवा कार्य में अपना श्रमदान मे सहयोग कर रहे है । 
राष्ट्रीय जन सेवा टीम द्वारा शिक्षा, चिकित्सा , पर्यावरण संरक्षण और गरीब परिवारों की मदद करने के साथ साथ बेजुबान पशु पक्षियों के लिए दाना पानी परिंडे लगाने की व्यवस्था भी लगातार कर रही है ।  टीम इस पुण्य कार्य में शामिल सभी सामाजिक कार्यकर्ताओ , नारी शक्ति और युवाओं के साथ साथ रेलवे के सभी अधिकारी और कर्मचारियो का बहुत बहुत धन्यवाद आभार व्यक्त करते हुए दिखाई देते हैं। 
टीम के उपस्थित सदस्य नरेन्द्र सीमा ADM लालसोट , सीमा , अमर सिंह गुरुजी , रामसिंह बडला , प्रभूराम , मांगेलाल , सुरेन्द्र सेकेट्री , सुरेश , बिजेंद्र कुण्डरोली , हरिकिशन नीमला , हीरालाल , अर्चना इंदपुरा , हजारी लाल , हंसराज , दिनेश , विशम्बर , मुकेश व्यास गुरुजी , राकेश गुप्ता , इंदरलाल सैनी , रतनी , उगन्ती , कैहन्या लाल गुरुजी व रामसिंह बमणावत टहटडा सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................