कालवा टोल पर गाडी चालक के साथ मारपीट, टोलकर्मीयों पर नशे में चूर रहने का आरोप

Jul 12, 2024 - 07:05
 0
कालवा टोल पर गाडी चालक के साथ मारपीट,  टोलकर्मीयों पर नशे में चूर रहने का आरोप

मकराना (मोहम्मद शहजाद)। मकराना उपखंड से निकलने वाले राजस्थान स्टेट हाईवे 2बी पर ग्राम पंचायत कालवा बड़ा की सीमा में टोलकर्मी नशे में चूर रहते है तथा टोल को लेकर गाली गलौच व मारपीट किये जाने की बात आम हो गई है। बुधवार शाम को टोलकर्मियों द्वारा कालवा निवासी प्रकाश सैन पुत्र रतनलाल सैन के स्थानीय निवासी होने के बावजूद टोल को लेकर मारपीट कर बन्दी बनाने का प्रयास करने के आशय का मामला प्रकाश में आया है।

कालवा ग्रामवासियों को इस बाबत जानकारी मिलने पर कालवा बडा सरपंच दिलीप सिंह राठौड़ के साथ टोल नाके पर पहुंचकर प्रकाश सैन के साथ मारपीट किये जाने की घटना पर रोष प्रकट किया तथा आये दिन स्थानीय लोगों के साथ टोलकर्मियों द्वारा किये जा रह दुव्र्यवहार व टोलबूथ पर बैठकर नशा किये जाने पर एतराज प्रकट किया। इस दौरान मौके पर पहुंचे पूर्व विधायक श्रीराम भींचर ने घटना के सम्बंध में जानकारी लेते हुए टोलकर्मियों के अनुचित व्यवहार पर असन्तोष व्यक्त किया तथा इस सम्बंध में ग्रामवासियों के साथ उचित व्यवहार करने के लिए टोलकर्मियों को निर्देश दिए।

टोल की पर्ची पर नहीं लिखते है वाहन के नम्बर 
कालवा के टोल प्लाजा पर टोलकर्मियों द्वारा की जा रही हेराफेरी से इस मार्ग से आवागमन करने वाले वाहन चालक परेशान है तथा इससे सरकार को भी चूना लगाया जा रहा है। इस सम्बंध में डॉ. मनोहर सिंह राठौड़ ने बताया कि वे अनेक बार इस टोल प्लाजा से गुजरते है, मगर टोल की रशीद पर उनके वाहन के नम्बर नहीं लिखे जाने पर बार-बार एतराज करने के बावजूद वे अपनी इस अनियमितता को दूर करना तो दूर उनके साथ अभद्रता करने से भी नहीं चूकते है। इसी प्रकार टोल प्लाजा पर आने जाने के लिए अलग-अलग लाइन व बैरियर के स्थान पर बिना बैरियरों के ही सिंगल लाइन से ही वाहनों के आने व जाने की व्यवस्था कर रखी है, जिससे वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा आये दिन दुर्घटना का अन्देशा बना रहता है। उल्लेखनीय है कि कालवा टोल प्लाजा पर वाहन चालकों के लिए प्रसाधन व अन्य प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध नहीं है। टोल प्लाजा पर टोलकर्मियों द्वारा टोल ठेकेदार के मंत्री विजय सिंह चौधरी के भान्जे होने का हवाला देते हुए कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकने की बात कहते है, जिससे अधिकांश वाहन चालक टोलकर्मियों के अनुचित व्यवहार के बावजूद बिना किसी कार्यवाही के चल देते है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................