लगातार बारिश से दो जगह गिरे मकान बेघर हुए परिवार

Aug 11, 2024 - 22:17
Aug 11, 2024 - 22:38
 0
लगातार बारिश से दो जगह गिरे मकान बेघर हुए परिवार

राजगढ़ (अलवर)
राजगढ़ उपखण्ड क्षेत्र सहित आस-पास के क्षेत्र में करीब तीन दिन से लगातार बारिश का दौर जारी रहा। बारिश का कहर राजगढ़ कस्बे के बारलाबास व पंचायत समिति क्षेत्र ग्राम ढिगावडा में देखने को मिला। बारिश के कारण दोनों स्थानों पर मकान ढ़ह गया। गनीमत ये रही की दोनों ही हादसों में कोई जनहानि नही हुई। लेकिन खाने-पीने सहित घरेलू सामान मकान ढ़ह जाने से नष्ट हो गया।

कस्बे के बारलाबास निवासी रोशन जागा ने बताया कि बारिश के चलते उनका मकान गिर गया। गनीमत ये रही की सभी परिवार वाले घर से बाहर थे। जबकि रोशन खुद बीमार रहता है और उसकी पत्नी अनिता गलीचा बनाकर घर का पालन कर रही है। उनके पास अब रहने व खाने पीने के पर्याप्त साधन नही है। मकान के गिर जाने से परिवार वालो का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

सूचना पर राजगढ़ तहसीलदार विनोद शर्मा व एएसआई धारासिंह मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने मौका स्थिति का जायजा लिया। तहसीलदार विनोद शर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली की बारलाबास में एक मकान बारिश के कारण गिर गया।  तो मौके पर देखा की उनके बर्तन, कपड़े, खाने पीने का सामान दब गया है। इसके लिए नगरपालिका ईओ से वार्ता कर गंगाबाग में अंबेडकर भवन में रहने व खाने-पीने के लिए इन्दिरा रसोई में व्यवस्था की गई है। आगे इनकी रिर्पोट बनाकर भेजेगे।

समीप ही ग्राम ढिगावडा में प्रजापति मोहल्ला में शनिवार रात से बारिश का दौर नही थमने से ओमप्रकाश जोशी के मकान का रसोई घर और शौचालय धाराशाही हो गए गनीमत ये रही की कोई जनहानि नही हुई। ओमप्रकाश जोशी ने की पुत्री मुस्कान जोशी ने बताया की शनिवार रात से लगातार बारिश हो रही थी रविवार सुबह अचानक रसोई घर गिर गयें। सुबह वो अपने मकान के बाहर परिवार के साथ बैठकर चाय पी ही रहे थे इतने हादसा हो गया। जिसकी वजह से कोई जनहानि नही हुई उन्होंने बताया की रसोई घर में रखा तकरीबन दो लाख रुपए का सामान, फ्रीज पानी की टंकियां गैस सिलेंडर मलबे में दब गए। जिसकी पटवारी ने मौके पर पहुंचकर रिपोर्ट बनाली है। जिसे आगे भेज दिया जायगा।

  • अनिल गुप्ता

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................