बाबा रामदेव के दर्शनार्थ जाने वाले भक्तजनाें के लिए भंड़ारे का शुभारंभ

Aug 12, 2024 - 21:19
 0
बाबा  रामदेव के दर्शनार्थ जाने वाले भक्तजनाें के लिए  भंड़ारे का शुभारंभ


सुमेरपुर (बरकत खां)

 राष्ट्रीय राजमार्ग 62 पर बीपी पेट्राेल पंप के पास बापूनगर सरहद पर जन-जन की आस्था के प्रतीक व कलयुगी अवतार बाबा रामदेव के दर्शनार्थ जाने वाले भक्तजनाें के लिए निशुल्क भंड़ारे का शुभारंभ पूर्व प्रधान व कांग्रेस प्रत्याशी हरिशंकर मेवाड़ा द्वारा किया गया। बाबा रामदेवजी के जयकाराें के साथ पूर्व प्रधान मेवाड़ा ने बाबा की तस्वीर पर माल्यार्पण कर व द्वीप प्रज्जवलित कर पुजा अर्चना कर व आरती कर भंडारा शुरू किया। संत नारायणदास महाराज के सानिध्य में यह भंडारा एक माह तक चलेगा। प्रबुद्धजनाें द्वारा पूर्व प्रधान मेवाड़ा का माला व साफा पहनाकर बहुमान किया गया। पूर्व प्रधान मेवाड़ा ने कहा कि भगवान के द्वार जाने वाले यात्रियाें की सेवा से बढ़कर ओर काेई पुण्य कार्य नहीं हाे सकता हैं। उन्हाेंने आमजन से धार्मिक कार्याें में दान देने की अपील की।
उन्हांेने बताया कि रामदेवरा जाने वाले भक्ताें की सुविधा के लिए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी यह 10वां भंड़ारा लगाया गया है। जिसमें बापूनगर व नेहरूनगर वासी तन-मन से जातरूओ की सेवा में लगे हुए है। यहा भंडारे में उन्हें चाय, नाश्ता व सुबह-शाम का भाेजन निशुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है। साथ ही रात मे ठहरने की भी व्यवस्था दी जा रहीं है। उन्हाेंने बताया कि भंडारा 11 सितंबर तक चलेगा। गाैरतलब हैं कि गत वर्ष पूर्व प्रधान हरिशंकर मेवाडा की ओर से यहां बाबा रामदेवजी का मंदिर बनाने के लिए स्वेच्छा से करीब डेढ़ बीघा भूमि दान में दी गई थी। इस माैके पर भोपाजी नारायणदास, कपूराराम, हरजी, बाबूलाल, दिनेश कुमार, कस्तूराराम, भंवरलाल, गणेशराम, वेनाराम, भगाराम, देशाराम, फुलाराम, छोगाराम, रमेश कुमार, टीमाराम, बिरमाराम समेत अन्य श्रद्धालुजन माैजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................