सांसद विधायक व प्रशासनिक अधिकारियों की वार्ता के बाद महापड़ाव देर रात खत्म

Oct 2, 2024 - 18:03
 0
सांसद विधायक व प्रशासनिक अधिकारियों की वार्ता के बाद महापड़ाव देर रात खत्म

जहाजपुर (आज़ाद नेब) झलजुलनी एकादशी पर बेवाण पर पथराव हुए को लेकर हिन्दू संगठनों ने एक अक्टूबर को 12 सुत्रीय मांगों को लेकर बस स्टैंड पर महापड़ाव किया। जो सांसद विधायक व प्रशासनिक अधिकारियों की वार्ता के बाद महापड़ाव देर रात खत्म हो गया।  सांसद दामोदर अग्रवाल ने बताया कि हमने बहुत सौहार्दपूर्ण वातावरण में जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, सीएमओ से सारे विषयों पर चर्चा की। पुलिस एवं प्रशासन ने सभी विषयों पर संतोष जनक कार्रवाई भी की ओर कुछ विषय ऐसे है जिन पर त्वरित समाधान नहीं हो सकता। उसके लिए उचित समय मांगा है। आज इस आंदोलन का पटाक्षेप संतोषप्रद हो गया है ओर जो आश्वासन सरकार से मिले हैं जैसी चर्चा हुई वैसा ही होगा।

पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि जहाजपुर में जो घटना घटित हुई पुलिस ने लगातार गिरफ्तारियां की है पिछले 24 घंटों में ओर सफलता मिली है। दोनों पक्षों से संवाद चल रहा है पक्षों के जो समस्या का निराकरण है प्रशासन व पुलिस दोनों उसमें लगी हुई है। मेरा निरीक्षण है कि अच्छा निवारक व सुरक्षा के साथ यहां पर कानून व्यवस्था वापस लोट जाए। बिना नंबर की गाड़ियां चलाना शराब पीकर गाड़ी चलाना इस तरह के टारगेट मैंने पुलिस को दिए हैं। कुछ असामाजिक, अपराधिक, हिस्ट्रीशीटर है उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। शराब, अवैध शराब, जुआ, सट्टा, नशे के कारोबार मे लिप्त है उन लोगों पर नकेल कस कर उन्हें सलाखों के पीछे डालना है। हम इन असामाजिक तत्वों को अंदर डाल देंगे तो मुझे पुरा भरोसा है यहां पर वापस शांति व्यवस्था कायम कर लेंगे।

गौरतलब है कि महापड़ाव को लेकर कस्बे में सोमवार सुबह से बाजार बंद रहे चाय-पान की दुकानों के साथ ही मेडिकल स्टोर भी नहीं खुले हैं। पड़ाव में जिले भर से हजारों लोग शामिल हुए थे। ये लोग अपनी मांगों पर अड़े हुए थे।  दोपहर में लोगों का एक जत्था जहां बेवाण रखा गया है, वहां पहुंचे और वहां से सामने ही स्थिति उस मस्जिद की ओर जाने का प्रयास किया, जहां से बेवाण पर पथराव किया। इस बीच, पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए इन लोगों को जाने से रोका था। इस दौरान कुछ दुकानों के बोर्ड व एक मकान के केमरे तोड़ने की घटनाएं हुई ओर कुछ असामाजिक तत्वों ने लाठियां लेकर समुदाय विशेष मौहल्ले में जाकर नारेबाजी का मामला भी सामने आया था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................