11वीं की छात्रा की मौत के बाद भी नहीं बना ब्रेकर: स्कूल पर ताला जड़ विद्यार्थियो ने किया विरोध

Jan 24, 2023 - 15:44
 0
11वीं की छात्रा की मौत के बाद भी नहीं बना ब्रेकर: स्कूल पर ताला जड़ विद्यार्थियो ने किया विरोध

अलवर (राजस्थान) अलवर शहर के निकट राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल देसूला की 11वीं की छात्रा की रोड एक्सीडेंट में मौत के बाद भी रोड पर ब्रेकर नहीं बना तो सोमवार सुबह स्टूडेंट्स ने स्कूल पर ताला जड़ विरोध किया। करीब एक घंटे तक स्कूल बंद रखा गया। इस दौरान नवीं की छात्रा बेहोश हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जल्दी ब्रेकर बनवाने का आश्वासन के बाद स्कूल का ताला खोला गया। शाम 4 बजे तक ब्रेकर बनाने का काम शुरू करने का आश्वासन दिया गया है।

अलवर के ख्ढ थाना क्षेत्र के देसूला गांव के पास अलवर रामगढ़ रोड पर वाहनों की रेलमपेल रहती है। स्पीड से वाहन दौड़ते हैं। यहीं पर सीनियर सेकेंडरी स्कूल है। जिसमें करीब 11 सौ स्टूडेंट्स पढ़ते हैं। जिनको रोजाना रोड पार करना पड़ता है। तेज रफ्तार में आने वाले वाहनों से आए दिन एक्सीडेंट की घटनाएं होती है। दो दिन पहले स्कूल की 11वीं की छात्रा को अज्ञात वाहन ने टककर मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई। उसके बाद स्टूडेंट्स ने रोड पर जामलगाया था। ब्रेकर बनवाने की मांग की थी।

प्रशासन ने दो दिन पहले तुरंत ब्रेकर बनवाने का आश्वासन दिया था। उसके बावजूद ब्रेकर नहीं बना। इसके विरोध में स्कूल पर ताला जड़ दिया। करीब एक घंटे तक स्कूल बंद रखा गया। पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा। एक घंटे की समझाइश के बाद स्कूल खोला गया। स्टूडेंट्स को जल्दी ब्रेकर बनवाने का आश्वासन दिया गया।

 11वीं की छात्रा की मौत: ब्रेकर नहीं बना तो अब ताला जड़ा

रोड पर सोमवार को भी ब्रेकर नहीं मिला तो स्कूल के बच्चों ने सुबह ताला जड़ दिया। बच्चों ने कहा कि- दो दिन पहले स्कूल की छुट्टी के बाद रोड क्रॉस करते समय 11वीं की छात्रा प्रिया की एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। उसके बाद भी ब्रेकर नहीं बना। स्कूल पर ताला जड़ विरोध जताया गया। इस दौरान नवीं की छात्रा बेहोश हो गई। जिसे अलवर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है