सरपंच की तानाशाही के कारण नहीं हो रहा विकास: पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान, आए दिन होते है झगड़े

Oct 25, 2022 - 21:55
 0
सरपंच की तानाशाही के कारण नहीं हो रहा विकास: पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान, आए दिन होते है झगड़े

वैर (भरतपुर, राजस्थान/ कौशलेंद्र दत्तात्रेय) भुसावर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत नयागांव खालसा में पानी   को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है क्योंकि ग्रामवासियों को पीने तक पानी मुहैया नहीं हो रहा है जब कि ग्राम पंचायत के लिए जल जीवन मिशन योजना के तहत  पानी की टंकी का निर्माण 
करवाने की स्वीकृति काफी समय पहले मिल चुकी है ग्राम पंचायत में दो टंकीयो की नया गाँव खालसा और ग्राम पंचायत में आने वाले गाँव सैंधली में एक एक टंकी बनाने के लिए  सरकार ने  जलदाय विभाग के मार्फत ग्राम पंचायतों को टंकी बनवाने के लिए आदेश जारी किया गया था। जबकि ग्राम पंचायत में आने वाले गाँव सैंधली में टंकी का निर्माण  हो चुका है जबकि नया गाँव खालसा में टंकी का निर्माण नहीं हो पाया है गाँव की महिलाएं काफी दूर दराज से पानी लाने के लिए मजबूर हैं। जो कि व्यक्तिगत लोगों के कुएं व हेड पंपों से  लाती है ।वहाँ महिलाओं में आपस में पानी को लेकर झगड़ा भी आए दिन होता रहता है। महिलाओं में पानी के लिए होने वाला झगड़ा किसी दिन भयंकर रुप भी ले सकता है ।

पानी की सुविधा के लिए सरपंच को पानी की समस्या से अवगत कराया तो सरपंच प्रतिनिधि व सरपंच ग्रामीणों की समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। और ग्रामीणजन से कह दिया जाता है कि टंकी बनवाने के लिए जगह नहीं है कोई भी गाँव वाला भामाशाह के रुप में टंकी के लिए भूमि दान में दो तब जाकर टंकी का निर्माण हो सकता हैं जबकि गाँव वालों का कहना है कि हमारे गाँव में काफी सरकारी चारागाह की भूमि पडी हुई है उस में टंकी का निर्माण करवाया जाए लेकिन सरपंच अपनी दबंगई के कारण चारागाह में नहीं बनवाना चाहता है । 
गाँव के अन्दर स्वच्छ भारत मिशन अभियान की उड़ रही धज्जियां रास्तों में भी कीचड़ ही कीचड दिखाई देता है एवं गन्दगी की बजह से रास्तो से होकर गाँव वालों का निकलना काफी कठिनाई भरा है। रास्तो में कीचड की वजह से पढने वाले बच्चे विधालय नहीं जाते हैं यदि विधालय जाते भी है तो घुटने घुटने कीचड़ में से होकर निकलना पडता है जिसमें बच्चे गिर जाते हैं कीचड़ के कारण बुजुर्ग महिला पुरुषो को भी आए दिन गिरते हुए देखा गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है