कठूमर का तीन दिवसीय गणगौर मेला हुआ सम्पन्न, आखिरी दिन रागिनी का हुआ आयोजन

Mar 26, 2023 - 20:38
Mar 26, 2023 - 20:50
 0
कठूमर का तीन दिवसीय गणगौर मेला हुआ सम्पन्न, आखिरी दिन रागिनी का हुआ आयोजन

कठूमर,अलवर  (अशोक भारद्वाज)

कठूमर कस्बे का तीन दिवसीय सुप्रसिद्ध गणगौर मेला रविवार को दीपा एंड नरदेव की पार्टी की रागनी कार्यक्रम के साथ संपन्न हो गया। सुबह ग्यारह बजे से शुरू हुआ रागिनी कार्यक्रम शाम पांच तक चला। इस दौरान महाराजा सूरजमल का इतिहास, सत्यभान सावित्री, द्रोपती चीर हरण, सती के सत्य की परीक्षा आदि धार्मिक प्रंसगो को रागनी के माध्यम से सुनने के लिए सैकड़ों श्रोता  जमे रहे। रागनी के सुनने के लिए काफी महिलाएं भी पांडाल में मौजूद थी। कठूमर सरपंच शेर सिंह मीणा ने गणगौर मेला व कुश्ती दंगल शांति पूर्ण सम्पन्न होने पर प्रशासन, जनप्रतिनिधियों व क्षेत्रीय लोगों का आभार जताया। इस दौरान क्षेत्रवासियों के द्वारा उपखंड अधिकारी लाखन सिंह गुर्जर के सकारात्मक प्रयास व व्यवहार की भी सराहना की जा रही थी।

ग्राम विकास अधिकारी श्याम सुंदर गर्ग ने बताया कि इससे पूर्व शनिवार रात्रि को मथुरा की रासलीला पार्टी द्वारा फूलों की होली, मयूर नृत्य, राधा कृष्ण के प्रेमालाप आदि  कई सुंदर  सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिन्होंने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।  मेले में शनिवार को आयोजित कुश्ती दंगल में स्थानीय पहलवानों सतवीर रानोता, धर्मवीर सिंह कठूमर, तन्नू रेला, घनश्याम कांकरोली,  रविन्द्र रेला ने अपने मुकाबले जीते।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................