लायंस क्लब ने गरीब बच्चों के चेहरे पर मिठाई बांट बिखेरी मुस्कान

Oct 24, 2022 - 02:36
 0
लायंस क्लब ने गरीब बच्चों के चेहरे पर मिठाई बांट बिखेरी मुस्कान

महुआ (दौसा, राजस्थान/ अवधेश अवस्थी) लायंस क्लब महवा सिटी के सदस्य, महवा पुलिस उपअधीक्षक बृजेश कुमार, महवा थानाधिकारी जितेंद्र सोलंकी, सलेमपुर थानाधिकारी बाबू लाल मीणा , महवा प्रेस क्लब अध्यक्ष अवधेश अवस्थी ने रविवार को दीपावली के अवसर पर  महवा शहर में रह रहे गाड़िया लुहार साठिया घुमंतु जाति के बच्चों के साथ दीवाली मनाने का कार्यक्रम आयोजन किया ।
कार्यक्रम के दौरान  लगभग 50 बच्चे जो पहले शिक्षा से वंचित रहते हुए कूड़ा करकट इकट्ठा करने के साथ भीख मांगने का कार्य करते थे ऐसे बच्चों को शिक्षा से जोड़ने के साथ समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया जा रहा था वर्तमान में शंखनाद फाउंडेशन के तत्वाधान में गौरी शंकर शर्मा अध्यापक द्वारा उन्हें 1 घंटे ट्यूशन पढ़ाया जा रहा है ऐसे बच्चों को   अलग अलग  विद्यालय में शिक्षा से जोड़ा गया है एवं उनको अलग से उनकी बस्ती में भी शिक्षा दी जा रही है उनको दीवाली के मौके पर शिक्षा सामग्री, मिठाई भेंट कर शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित किया गया। 
इस अवसर पर महवा पुलिस उप अधीक्षक बृजेश कुमार एवं महुआ सीआई जितेंद्र सिंह सोलंकी सलेमपुर थानाधिकारी बाबूलाल मीणा इंदिरा विद्या मंदिर समिति महुआ के व्यवस्थापक समाजसेवी गौ पुत्र अवधेश अवस्थी ने उपस्थित बच्चों में उनके माता-पिता को संबोधित करते हुए कहा कि समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए हर संभव मदद आप लोगों को दी जाएगी साथ ही  इन बच्चों के माता पिता को मजदूरी ना करवाने के लिए प्रेरित किया रोजगार  सहयोग के लिए आश्वस्त किया। 
इस अवसर पर लायंस क्लब महवा सिटी के अध्यक्ष लोकेश मिश्रा, रीजन चेयरपर्सन दीनदयाल तांबी,  डॉ राकेश अवस्थी, मनीष खंडेलवाल, राम बंसल धर्मेंद्र शर्मा ,दीपक चतुर्वेदी गौरी शंकर शर्मा समाजसेवी हर्ष अवस्थी राजीव गुर्जर दीपक शर्मा राज गोविंद गौ सेवक जितेंद्र गुर्जर सहित अनेकों गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है