पंचायत समिति रैणी के सभागार मे सम्पन्न हुआ राजीव गांधी युवा वॉलिंटियर का एक दिवसीय प्रशिक्षण

Feb 24, 2023 - 13:05
 0
पंचायत समिति रैणी के सभागार मे सम्पन्न हुआ राजीव गांधी युवा वॉलिंटियर का एक दिवसीय प्रशिक्षण

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना,

अलवर के रैणी पंचायत समिति मुख्यालय पर स्थित सभागार मे एक दिवसीय राजीव गांधी युवा वॉलिंटियर्स को प्रशिक्षण दिया गया।
रैणी बीएसओ व मास्टर ट्रेनर हेमंत कुमार टेलर ने मिडिया को बताया कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनहित योजनाओ का लाभ आमजन को समय पर दिलवाने के लिए राजीव गांधी युवा वोल्टियर का प्रशिक्षण पंचायत समिति सभागार में रैणी में खण्ड विकास अधिकारी कालुराम मीना की अध्यक्षता में आयोजित किया गया ।
प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर हेमंत कुमार टेलर द्वारा दिया गया इस दौरान मौजूद विभागीय अधिकारियों ने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से सभी वोल्टियर को अवगत कराया एवं सोशियल मिडिया के माध्यम से योजनाओं का प्रचार करने के बारे में भी अवगत कराया इससे दुरदराज  क्षेत्र में रहने वाले आमजन को एवं जानकारी के अभाव में योजनाओं के लाभ से वंचित जरूरत मंद अनेक लोग लाभान्वित होंगे।
मास्टर ट्रेनर टेलर के द्वारा सभी वोल्टियर्स को प्रशिक्षण के दौरान साफ शब्दो मे अच्छी तरह से समझाया गया कि सरकार की जो भी जनहित कल्याणकारी योजनाऐ है उन सबका हमारे द्वारा प्रचार प्रसार करना और आमजन को ग्रामीण क्षेत्र मे जाकर इन योजनाओ के बारे मे समझाना है और आमजन को इन सभी सरकारी योजनाओ का लाभ दिलाना ही हमारा मुख्य उद्देश्य रहेगा।
इस दौरान रैणी कार्यक्रम अधिकारी अरविन्द मीना के द्वारा भी सभी वोल्टियर्स को बारीकी से समझाया गया।
 प्रशिक्षण में राजीव गांधी युवा मित्र सोनु बैरवा ,  राजेन्द्र मीना, इमरान खान, राजेश मीना सहित सभी वोल्टियर्स उपस्थित रहे।
मिडिया को यह सारी जानकारी रैणी बीएसओ तथा मास्टर ट्रेनर हेमंत कुमार टेलर के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................