पार्किंग लगाने के एवज में रुपये मांगने की पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली: पुलिस ने युवक की बेरहमी से की पिटाई

सोशल मीडिया पर सदर थाना प्रभारी के खिलाफ कथित रूप से पार्किंग लगाने के एवज में रुपये मांगने की पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने पर लगाया पुलिस पर बेरहमी से मारपीट का आरोप

Jul 14, 2022 - 20:35
Jul 14, 2022 - 21:08
 0
पार्किंग लगाने के एवज में रुपये मांगने की पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली: पुलिस ने युवक की बेरहमी से की पिटाई

एसपी ने पूँछरी पुलिस चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर सीओ डीग को सौपी जांच

डीग (भरतपुर, राजस्थान/ नीरज जैन) डीग के गांव बरौली चौथ में गुरु पूर्णिमा मेले के दौरान प्रशासन द्वारा ठेका देकर दी गई पार्किंग के के बाद भी एक युवक द्वारा अपने खेत में पार्किंग लगाने को लेकर पुलिस द्धारा रोके जाने पर उक्त युवक द्धारा सदर थाना प्रभारी के खिलाफ एक वॉट्सऐप ग्रुप पर मैसेज डालने के बाद उक्त युवक को पुलिस द्वारा 10 जुलाई को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित युवक अतेंद्र का आरोप है कि उसके साथ रातभर थाना प्रभारी समेत 4 पुलिसकर्मियों ने लात -घूंसों, बेल्ट से बेरहमी से मार पीट की और उसके सिर के बाल उखाड़ दिए। जबकि दूसरी ओर सदर थाना प्रभारी गणपत राम ने युवक द्वारा लगाए गए मारपीट करने के आरोपों को पूरी तरह मिथ्या और मनगढ़ंत बताते हुए युवक को पुलिस के साथ आदतन झगड़ा करने का आदी बताया है।
डीग उपखंड के गांव बरौली चौथ निवासी युवक अतेंद्र का कहना कि 10 जुलाई को उसके गांव के वाली ने बाहर पार्किंग खोली थी। पुलिस ने इसे गैर कानूनी बताकर हटवा दिया था। बाली अतेंद्र का परिचित है । बाली ने उससे कहा की डीग सदर थाने का थाना प्रभारी उससे 10 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। अतेंद्र ने लोकल सोशल मीडिया ग्रुप पर थाना प्रभारी के खिलाफ एक मैसेज लिख दिया। जिसमें SHO पर 10 हजार रुपए मांगने का आरोप लगाया गया था। तथा ग्राम पंचायत सामई के सरपंच पर इस मे कथित रूप से मिली भगत का आरोप लगाया था इसके बाद 10 जुलाई  को साँय पूछरी चौकी प्रभारी विनोद चौधरी उसे वाइक पर बिठाकर सदर कोतवाली ले गया जहां रात्रि में उसके साथ थाना प्रभारी और पुलिस कर्मियों ने बेरहमी से मारपीट की तथा उसके सिर से बाल तक उखाड़ दिए और अगले दिन उसका चिकित्सकीय परीक्षण कराने के दौरान उसे चिकित्सक को अपने शरीर पर आई चोटे भी नहीं दिखाने दी और किसी को उसके बारे में नहीं बताने के लिए धमकाया। और उसे एसडीएम द्वारा जमानत पर रिहा कर दिया गया।
वहीं दूसरी ओर सदर थाना प्रभारी गणपत राम का कहना है गुरु पूर्णिमा मेले के अवसर पर  प्रशासन की अनुमति से ग्राम पंचायत सामई द्वारा ठेका देखकर पार्किंग की व्यवस्था की गई थी । आरोपी युवक अतेंद्र द्वारा स्वीकृत पार्किंग के पास ही बिना अनुमति के पार्किंग शुरू कर दी गई जिसे प्रशासन के आदेश पर पुलिस ने हटवा दिया था। 10 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली कि बिना अनुमति के लगाकर पार्किंग पर युवक जमा हो रहे हैं तथा दोनों पार्किंग वालों में झगड़ा हो सकता है। जिस पूछरी  चौकी पुलिस द्वारा एहतियातन युवक अतेंद्र को शांति भंग में गिरफ्तार कर सदर थाना भेजा गया जिसको पुलिस ने 11 जुलाई को डॉक्टरी जांच करा कर एसडीएम के समक्ष न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। थाना प्रभारी गणपत राम का कहना है अतेन्द्र द्वारा उनके और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ उसके साथ मारपीट करने के जो आरोप लगाए गए हैं वह पूरी तरह बेबुनियाद और मनगढ़ंत हैं। मैंने बताया है कि आरोपी युवक अतेंद्र बेवजह पुलिस से उलझने का आदी है। इसके खिलाफ इस तरह के तीन मुकदमे पुलिस में दर्ज है।
जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए पूंछरी पुलिस चौकी प्रभारी हैड कांस्टेबल विनोद चौधरी को लाइन हाजिर कर इस मामले की जांच सीओ डीग आशीष प्रजापत को सौंप दी है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है