जिला एवं ब्लॉक स्तर पर हुआ रैपिड रिस्पॉन्स टीमों का गठन,चिकित्सा विभाग ने किया कंट्रोल रूम स्थापित

Jun 28, 2022 - 02:56
Jun 28, 2022 - 03:08
 0
जिला एवं ब्लॉक स्तर पर हुआ रैपिड रिस्पॉन्स टीमों का गठन,चिकित्सा विभाग ने किया कंट्रोल रूम स्थापित

भीलवाड़ा / बृजेश शर्मा : - 27 जून। जिला कलक्टर  आशीष मोदी की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया।

बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने बारिश के मौसम को देखते हुए तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी  मुस्ताक खान ने बताया कि डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया जैसी अन्य बीमारी की संभावनाओं को देखते हुए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है, जिसके दूरभाष न. 01482-232643 है। साथ ही प्रत्येक सीएचसी व पीएचसी पर मेडिकल किट भी उपलब्ध करवा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला स्तर व ब्लॉक स्तर पर रैपिड रेस्पॉन्स टीमों का गठन भी कर लिया गया है। उन्होंने जिले में पिछले सप्ताह से बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को अपने विभाग से संबंधित कार्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखने की बात भी कही।

स्कूलों में पानी की टंकियों की हो सफाई

जिला कलक्टर ने वर्षा ऋतु में मौसमी बीमारियों और मच्छरों से बचाव के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्कूल में पानी की टंकियों कि तुरंत सफाई करवाई जाए। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि पानी की टंकियों, कूलर, मटको, गमलों एवं अन्य जगह लंबे समय तक पानी भरा न रहने ताकि मौसमी बीमारियों से बच सके।  मोदी ने नगर परिषद आयुक्त श्रीमती दुर्गा कुमारी को भी ऑटो टीपर के माध्यम से आमजन को इस बारे में जागरूक करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने जिला रोजगार अधिकारी से मुख्यमंत्री युवा संबल योजना में जिले की प्रगति की रिपोर्ट ली।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) राजेश गोयल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह, नगर विकास न्यास सचिव  अजय कुमार आर्य, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के संयुक्त निदेशक श्री पवन नानकानी, खनि. अभियंता श्री जिनेश हुमड़, जीएम डीआईसी श्री राहुल देव सिंह सहित समस्त विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................