बारिश की भेंट चढ़ा गरीब का आशियाना: दोनो पैरो से विकलांग, प्रसाशन ने नहीं ली सुध

Jul 11, 2023 - 21:32
Jul 11, 2023 - 21:56
 0
बारिश की भेंट चढ़ा गरीब का आशियाना: दोनो पैरो से विकलांग, प्रसाशन ने नहीं ली सुध

बानसूर (अलवर, राजस्थान/ गोपाल कृष्ण) बानसूर कस्बे के समीपवर्ती ग्राम पंचायत ज्ञानपुरा के गांव बास गोवर्धन में तेज बारिश होने ने एक गरीब असहाय परिवार का आसरा छीन लिया। तेज़ बारिश के चलते गरीब परिवार का कच्चा घर बारिश की भेंट चढ़ जानें से परिवार घर से बेघर हो गया। अब परिवार ग्राम पंचायत सरपंच से सहायता के लिए दर- दर की ठोकर खा रहा है।  वहीं ग्राम पंचायत प्रशासन इस गरीब परिवार की कोई सुनवाई नहीं कर रहा है।
मामला बानसूर के ग्राम पंचायत ज्ञानपुरा के गांव बास गोवर्धन का है। जहां पिछले दो - तीन दिन से हो रही तेज़ बारिश से परिवार का कच्चा घर गिर गया। जिससे परिवार को अब आसरा लेने के लिए टूटे घर में ही मजबूरन रहना पड़ रहा है।

बास गोवर्धन के रहने वाले महेश सैनी पैरो से विकलांग है। उनके पास रहने के लिए कच्चा घर था वो भी तेज बारिश की भेंट चढ़ गया। अब महेश का परिवार टूटे हुए घर में रहने को मजबूर है और घर का बाकी बचा हिस्सा कभी भी गिर सकता है, जिसको लेकर परिवार में भय बना हुआ हैं। महेश के पास कोई जमीन जायदाद भी नही है। केवल पालनहार योजना से मिलने वाली राशि और पैंशन से अपने परिवार का पालन पोषण करता है। महेश के दो बेटे और एक बेटी है। 
पीड़ीत महेश ने बताया कि पैंशन से घर का गुजारा भी नही चल पाता है और ऊपर से बच्चो की पढ़ाई का खर्च। वही अब तेज बारिश परिवार के लिए मुसीबत बन गई। घर के गिरने से परिवार के लोग बेहद दुखी हैं और प्रशाशन से सहायता की गुहार लगा रहे हैं। महेश ने बताया कि उन्होंने ग्राम पंचायत सरपंच को सूचना दी लेकिन सरपंच ने कहा कि इसमें ग्राम पंचायत कुछ नही कर सकती है आप पटवारी के पास जाओ।  पीड़ित परिवार ने प्रशाशन से सहायता की मांग की है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है