बहरोड नगर पालिका मे ACB टीम की बड़ी कार्यवाही

Aug 7, 2020 - 01:28
 0
बहरोड नगर पालिका मे ACB टीम की बड़ी कार्यवाही

बहरोड अलवर

बहरोड भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जयपुर से आई टीम ने आज बहरोड़ नगर पालिका में कार्रवाई करते हुए 4 अधिकारियों  व कर्मचारियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 85000 की रिश्वत की राशि बरामद की है। इस कार्रवाई के बाद नगर पालिका में हड़कंप मच गया।

 जयपुर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव नयन ने बताया कि बहरोड नगर पालिका द्वारा हुए विकास कार्यों के लिए बिल पास करने के नाम पर कुल बिल राशि का 8% रिश्वत की मांग की जा रही है। इस सूचना पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो  के पुलिस महानिदेशक एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के निर्देशन में एक टीम गठित की गई ।जिस टीम में एसीबी के अधिकारी मीना वर्मा एवं चतुर्भुज जी है। इस शिकायत का वेरिफिकेशन कराया इस शिकायत सत्य पाई गई।  उसके बाद आज नगर पालिका में कार्रवाई की गई भीलों का बिल पास करने की एवज में 85000 की राशि सहित चार अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है नगर पालिका बहरोड़ की ईओ मनीषा यादव, आरआई संजीव कुमार, कैशियर योशोदा नंदन , जेइन वीरेंद्र सिंह यादव सहित 4 लोगो को 85हजार की की रिश्वत की राशि के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है अन्य अधिकारी कर्मचारियों की जो भूमिका होगी उसी हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि  70000 यशोदा नंदन से बरामद किए गए जबकि 15000 कनिष्ठ अभियंता से बरामद किए गए ।उन्होंने बताया कि 14 लाख रुपए के बिल पास होने से 8 फ़ीसदी कमीशन के हिसाब से यह करीब 115000 बनते हैं इसके अलावा और भी  बिल पास की राशि थी। बाकी राशि उन्होंने पहले ले ली थी आज के 85000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए हैं

बहरोड से योगेश शर्मा की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow