आशा सहयोगिनियों की मांगो के सन्दर्भ में जिला स्तरीय बैठक हुई आयोजित

Oct 15, 2020 - 23:28
 0
आशा सहयोगिनियों की मांगो के सन्दर्भ में जिला स्तरीय बैठक हुई आयोजित

अलवर,राजस्थान 
किशनगढ़ बास:-. कस्बे की गुलाब देवी धर्मशाला में आशा सहयोगिनियों की जिला स्तरीय बैठक हुई.  बैठक में बहिष्कार आंदोलन जारी रखने के पक्ष में सभी ब्लॉकस ने सहमति प्रदान की.  बैठक में चर्चा हुई कि आशा सहयोगिनियों की मांगो के सन्दर्भ में राजस्थान भर में चल रहे बहिष्कार आंदोलन के तहत अलवर जिला स्तर पर आंदोलन तोड़ने की राजनीति चल रही है . जिसकी हम सभी कटु शब्दों में घोर निंदा करतें हैं. 
बैठक में विभिन्न ब्लॉक्स से आयी आशाओं ने कहा की अभी तक उनकी कोई जिला अध्यक्ष नहीं है. इसीलिए किसी भी आशा का जिला अध्यक्ष के रूप में हवाला देकर आंदोलन तोड़ने की कोई साजिश रचे. यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगा. क्या हमें अपनी मांग रखने का हक नहीं है. जो हमें प्रशासन द्वारा डराया और धमकाया जा रहा है ? हम ना तो डरेंगी और ना ही पीछे हटेंगी. जब तक सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती हम आंदोलन नहीं तोडेंगे. एक तरफ सरकार महिला सशक्तिकरण की बात करती है वहीं दूसरी ओर महिलाएं जब भी अपने अधिकार की आवाज उठाती हैं तो सरकार उसका  दमन करती है.
 सरकार कोविड-19 महामारी तथा बाधित हो रही जमीनी  स्वास्थ्य सेवाओं का हवाला देते हुए हमसे कह रही है कि वह इस दौर में मानवता बरतें. सरकार को यदि आमजन की इतनी ही चिंता है तो अति शीघ्र हमारी समस्याओं का समाधान करें. बैठक में किशनगढ़, तिजारा,  कोटकासिम, खैरथल, टपूकड़ा,  भिवाड़ी, मुंडावर, बहरोड़,  बानसूर, रामगढ़, कठूमर, उमरैण आदि जगहों से आई आशा सहयोगिनी उपस्थित थी.  इस मौके पर मंजूबाला, माया,  ललिता, सुरेंद्र, प्रेमलता, मणि सुमन,सायरा,गीता, बीना,  मीनाक्षी,पूनम,नजमा,राजबाला,  संदीप, पिंकी, सुरेश,अलका,  रेखा,मीरा, सरोज,अनीता, कमला मनोज,सुषमा,लक्ष्मी, पिंकी,सुरेश,   द्रोपदी,शशि,कविता,मंजू रामकला आदि मौजूद थी.

  • श्याम नूरनगर की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow