विद्युत विभाग की लापरवाही से निजी कर्मी की करंट लगने से मौत, बिजली निगम का लापरवाह लाइनमैन सस्पेंड

बिजली करंट से मरे निजि कर्मी के परीजनों को दिये जायेंगे पाॅच लाख रूपये, दोषी पाये जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ शख्त कार्यवाही की जायेगी- SDMसंतोष कुमार मीणा

Nov 29, 2020 - 22:49
 0
विद्युत विभाग की लापरवाही से निजी कर्मी की करंट लगने से मौत,  बिजली निगम का लापरवाह लाइनमैन सस्पेंड

अलवर,राजस्थान / योगेश शर्मा 

बहरोड़। विद्युत विभाग के लाइनमैन की गलती से शनिवार को खातनखेड़ा गाॅव में निजी कर्मी की करंट से मौत हो जाने पर आक्रोसित ग्रामीण रविवार सुबह बहरोड़ मोर्चरी में पहुंच गये और उपखण्ड प्रशासन के सामने मृतक निजी कर्मी के परिवार को आर्थिक सहायता और दोषी बिजली कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की मांग रखी। जिस पर मौके पर उपस्थित एसडीएम संतोष कुमार मीणा के अनुसार दोषी लाइनमैन को सस्पेंड कर दिया गया है और मृतक निजी कर्मी के परिवार को पाॅच लाख की आर्थिक सहायता देने की बात पर सहमति बनी। उसके बाद ग्रामीणों ने शव को ले जाकर अंितम संस्कार किया। आपको बता दें कि बहरोड़ उपखण्ड के खातनखेड़ा गाॅव में बिजली निगम के लाईनमेन ने अपने स्तर पर एक निजी कर्मचारी लगा रखा था।

जिसको ट्रांसफर बदलने के लिए चालू लाईन पर चढ़ा दिया। जिससे निजी कर्मचारी करंट से बुरी तरह झुलस गया और चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को बहरोड़ मोर्चरी में रखवा दिया। विद्युत विभाग अधिकारियों के अनुसार खातनखेड़ा फिडर पर हरियाणा निवासी लाइनमैन दीपक तैनात है। दीपक ने निजी स्तर पर संजय शर्मा पुत्र सुरेश चंद निवासी नारेड़ा कला को लगा रखा था। शनिवार को इसी गांव में सिंगल फेस विद्युत ट्रांसफार्मर को बदलना था। लाइनमैन दीपक ने मौके पर पहुंचकर खातनखेड़ा फीडर की बजाय माजरी फीडर का शटडाउन लेकर निजी कर्मी संजय शर्मा को खातनखेड़ा फिडर पर चढ़ा दिया। विद्युत सप्लाई चालू होने से संजय शर्मा करंट से झुलस गया। ग्रामीण उसे लेकर निजी अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया और पुलिस ने शव को बहरोड़ मोर्चरी में रखवा दिया। रविवार सुबह काफी संख्या में ग्रामीण बहरोड़ मोर्चरी के पास पहूॅच गये और मौके पर उपस्थित उपखंड प्रशासन और बिजली विभाग अधिकारियों के सामने मृतक निजी कर्मी के परिवार को आर्थिक सहायता देने और दोषी कर्मियों पर कार्यवाही करने की मांग रखी।

जिस पर मौके पर उपस्थित एसडीएम संतोष कुमार मीणा ने लाइनमैन दीपक को सस्पेंड करने और मृतक के परिवार को पाॅच लाख रूपये देने की बात कही। जिसके बाद पोस्टमार्टम कर शव परीजनों को शौंप दिया। इस अवसर उपखण्ड अधिकारी संतोष कुमार मीणा, डीएसपी महावीर सिंह शेखावत, थाना अधिकारी विनोद सांखला आदि मौजूद रहे। 
संतोष कुमार मीणा (एसडीएम बहरोड़) का कहना है कि - काफी संख्या में ग्रामीणों ने मौर्चरी में पहूॅचकर मांग रखी थी। जिस पर बिजली विभाग को घटना की जाॅच के आदेश दिये गये हैं। दोषी लाईनमेन को सस्पेंड कर दिया गया है साथ मृतक संजय शर्मा के परीवार को पाॅच लाख रूपये दिये जायंेगे। दोषी पाये जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ शख्त कार्यवाही की जायेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................