राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गांव गांव भक्तजन कर रहे प्रचार प्रसार

Jan 10, 2024 - 19:26
 0
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गांव गांव भक्तजन कर रहे प्रचार प्रसार

-कोई रामायण दिखा कर तो कोई घर घर पीले अक्षत पत्रक वितरण करके 22 जनवरी को दीपोत्सव मनाने को कर रहे प्रेरित।

गुरला:- पौष माह की भीषण सर्दी की शीतलहर को भूलकर समूचे ब्रम्हांड में भक्तों में इन दिनों रामलहर देखने को मिल रही हैं। जिसका जीता जागता उदाहरण हर गांव हर ढाणी हर गली मोहल्ले नुक्कड़ पर श्रीरामलला मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा के चर्चे गरम हैं। जिसके चलते भक्तजन घर घर जाकर दिनरात पीले अक्षत व पत्रक वितरण कर देश के हर भक्त को 22 जनवरी के दिन अपने घर व घर के आसपास में स्थित मंदिर में जाकर श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के समय भजन कीर्तन करने व शाम को घर आंगन में और मंदिरों में दीपक जलाकर और भारत में निर्मित विद्युत रौशनी लगाकर दीपोत्सव मनाने का आग्रह भी कर रहे हैं। कुछ इसी के चलते इस भीषण सर्दी में भी बागोर के निकटवर्ती ग्राम गुन्दली में इन दिनों रामानंद सागर द्वारा बनाई गई रामायण का गांव में बड़े पर्दे पर प्रसारण किया जा रहा हैं। 
गुन्दली के धर्मेश शर्मा ने बताया की अयोध्या में राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले देशभर में कोई भी गांव नहीं बचेगा जहां प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव नहीं देखा जाएगा। इसी को मध्य नजर रखते हुए गाँव गुन्दली मे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के विचारो को अपनाने के लिए रामायण का प्रसारण कराया जा रहा हैं।
धर्मेश ने बताया की रामायण का प्रसारण आने वाली पीढ़ी को भगवान श्रीराम के चरित्र को बताये जाने तथा रामजी के आदर्शो को अपनाने के लिए बड़े पर्दे पर श्री संकट हरण हनुमान मित्र मंडल द्वारा गुन्दली मे रामायण का प्रसारण किया जा रहा हैं। साथ ही आने वाली 22 तारिख को पुरे गाँव मे दीपोउत्सव करके दीपावली भी मनाई जायेगी।
रामायण प्रसारण में प्रतिदिन सरपंच शम्भु लाल गुर्जर, कालु गुर्जर, गोपाल भडाणा, महावीर सेन, शम्भु तेजावत, बद्री गुर्जर, सोनु शर्मा, इश्वर गुर्जर के साथ ही संकट हरण हनुमान मित्र मंडल के सभी युवा साथी उपस्थित रहकर गांव के लोगों को रामायण दिखा पीले अक्षत व पत्रक वितरण कर दीपोत्सव मनाने के लिए निमंत्रण दे रहे हैं।

  • बदरीलाल माली 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................