अतिरिक्त जिला कलेक्टर योगेश कुमार डागुर ने कलेक्ट्रेट के कर्मचारी व अधिकारियों को दिलाई नशा मुक्ति की शपथ

Feb 22, 2024 - 12:59
 0
अतिरिक्त जिला कलेक्टर योगेश कुमार डागुर ने कलेक्ट्रेट के कर्मचारी व अधिकारियों को दिलाई नशा मुक्ति की शपथ

कोटपूतली-बहरोड़, 22 फरवरी।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के तत्वावधान में जिला कलक्ट्रेट सभागार मे नशा मुक्ति की शपथ दिलवाई गई। जिसमे विभिन्न कार्यालयों से आएं अधिकारियों व कर्मियों को अतिरिक्त जिला कलक्टर योगेश कुमार डागुर ने नशा मुक्ति की शपथ दिलाई। इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि नशा नाश की जड़ है। नशे की प्रवृत्ति से सामाजिक माहौल भी बिगड़ता है और व्यक्तिगत सम्बन्ध भी। नशे से केवल शारीरिक ही नहीं आर्थिक, सामाजिक, मानसिक और भावनात्मक के साथ नैतिक नुकसान भी उठाना पड़ता है।

दडागुर ने बताया कि युवा किसी भी राष्ट्र की ऊर्जा होते हैं तथा युवाओं की शक्ति देश एवं समाज के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देती है ऐसी स्थिति में यह आवश्यक है कि युवाओं को नशे की लत से दूर रहना होगा। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत हमें स्वयं से करनी चाहिए ताकि प्रशासन में कार्यरत अधिकारी कर्मचारी गण समाज के सामने का आदर्श प्रस्तुत कर सकें।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक विपिन चौधरी ने बताया कि राज्य में कुछ वर्षों से विशेष कर अंतर्राष्ट्रीय सीमा एवं अन्य राज्यों की सीमा से लगते हुए जिलों में नशे की प्रवृत्ति बहुत अधिक बढ़ गई है नशे की बढ़ती हुई इस प्रवृत्ति से राज्य के व्यक्तियों को विशेष कर युवा पीढ़ी पर काफी दुष्प्रभाव देखने को मिल रहे हैं इन प्रभावों की रोकथाम हेतु माननीय मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा  100 दिवसीय कार्य योजना में राजस्थान नशा मुक्ति अभियान को भी सम्मिलित किया गया है इसके अंतर्गत 29 फरवरी तक जिले में शपथ ग्रहण कार्यक्रम विचार गोष्ठी एवं वाद विवाद प्रतियोगिता, रंगोली, चित्रकला प्रतियोगिता, कैंडल मार्च, इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

  • भारत कुमार शर्मा नारायणपुर

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है