ग्राम खरैरा के ग्रामीणों ने लिया मतदान बहिष्कार का निर्णय वापिस

Apr 14, 2024 - 17:51
Apr 15, 2024 - 07:39
 0
ग्राम खरैरा के ग्रामीणों ने लिया मतदान बहिष्कार का निर्णय वापिस

*जिला प्रशासन की समझाइश से शत-प्रतिशत मतदान का लिया संकल्प*

*लोकतंत्र में मतदान के अधिकार का निर्भीकता से प्रयोग करें - नोडल अधिकारी स्वीप*

भरतपुर, 14 अप्रैल। नदबई विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खरैरा के ग्रामीण लोकसभा चुनाव में बढ़-चढकर मतदान करेंगे। जिला परिषद सीईओ एवं नोडल अधिकारी स्वीप डॉ. वीरेन्द्र सिंह ने रविवार को सतरंगी सप्ताह के तहत आयोजित कार्यक्रम में ग्राम खरैरा पहुॅचकर आम नागरिकों से चर्चा की तथा समस्या के समाधान करने के लिए आश्वस्त किया। 

 सीईओ जिला परिषद ने बताया कि नदबई के ग्राम खरैरा के ग्रामीणों द्वारा पंचायत पुर्नगठन के तहत ग्राम पंचायत एक्टा से हटाकर कल्याणपुर में मिलाये जाने का विरोध करते हुए चुनाव में मतदान बहिष्कार किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि सतरंगी सप्ताह के तहत बूथों पर मतदाता गाइड पर्ची वितरण के समय ग्राम खरैरा के ग्रामीणों के बीच बैठकर उनकी समस्याओं को सुना गया। ग्रामीणों की मांग को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा पंचायत चुनाव से पहले जब भी पुर्नगठन के संबंध में प्रस्ताव मांगे जायेंगे खरैरा ग्राम को एक्टा पंचायत में मिलाने का प्रस्ताव तैयार कर भिजवाया जायेगा। ग्रामीणों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र में सभी की भागीदारी जरूरी है, प्रत्येक मतदाता निर्भीक होकर बिना लोभ एवं दबाव के स्वतंत्र रूप से मतदान करें तभी लोकतंत्र मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि मतदान बहिष्कार से समस्या का समाधान नहीं होता प्रशासन ग्रामीणों की समस्या केे समाधान के लिए तत्पर है। ग्राम पंचायत एक्टा में मिलाने का प्रस्ताव तैयार कर समय पर भिजवाया जायेगा। 

 ग्रामीणों ने मतदान की महत्वता को देखते हुए लोकसभा चुनाव में मतदान बहिष्कार का निर्णय वापिस लेकर सीईओ जिला परिषद को आश्वस्त किया कि सभी ग्रामीणों आवश्यक रूप से मतदान करेंगे। ग्रामीणों को उन्होंने शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाते हुए निर्भीक होकर मतदान के लिए प्रेरित किया। बीएलओ जगदीश प्रसाद ने सभी ग्रामीणों को मतदाता गाइड पर्ची वितरित की। 

 इस अवसर पर ग्राम पंचायत एक्टा के सरपंच प्रदीप गुर्जर, कल्याणपुर के सरपंच नीर गुर्जर, ग्रामीण बलवीर सिंह, शेरसिंह, रामसिंह, महाराज सिंह, नारायण सिंह, हरि सिंह, बच्चू सिंह, मानसिंह, शिवचरन भगत सहित सभी ग्रामवासियों ने जिला प्रशासन की समझाईश से प्रेरित होकर मतदान करने की शपथ ली तथा जिला प्रशासन की पहल की सराहना की। इस दौरान स्वीप के जिला समन्वयक ओमप्रकाश खूंटेला ने मतदाता जागरूकता के तहत निर्वाचन आयोग के मोबाईल ऐप एवं मतदान केन्द्रों की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। 

--00--

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow