मृतक दीन दयाल शर्मा के पीड़ित परिवार का सहारा बना सोशल मीडिया

Apr 20, 2024 - 19:22
 0
मृतक दीन दयाल शर्मा के पीड़ित परिवार का सहारा बना सोशल मीडिया

 रैणी (अलवर) महेश चन्द मीना

अलवर के राजगढ़ उपखंड क्षेत्र के फिरोजपुर के दीनदयाल शर्मा की लंबे समय से बीमारी के कारण मृत्यु हो गई। दीनदयाल शर्मा मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहे थे लेकिन असमय मृत्यु होने से उनके परिवार पर आर्थिक संकट गहरा गया। 
संकटग्रस्त स्तिथि में परिवार को संभलता देने के लिए फिरोजपुर ग्रामवासियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से सहायता मिशन चलाया और दीन दयाल शर्मा के पीड़ित परिवार को 1 लाख11 हजार 2सौ रूपये का आर्थिक सहयोग करवाया। गांव फिरोजपुर के ओमकार मीना (बाबूजी)और हरिओम भगत  ने बताया कि गरीबी का जीवन जी रहें दीन दयाल शर्मा मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे और अपनी लंबी बीमारी का जैसे तैसे इलाज भी करा रहे थे । परिवार को संभालने के लिए पत्नी भी मेहनत मजदूरी कर रही थी  लेकिन अचानक दीन दयाल शर्मा की मृत्यु के कारण परिवार मानवीय और आर्थिक संकट में फंस गया और हालात बहुत खराब और असहाय हो गए । 
दीन दयाल शर्मा के परिवार की विकट स्तिथि को देखते हुए  फिरोजपुर ग्राम वासियों ने सोसल मीडिया के माध्यम से एक मिशन चलाया। 
मिशन में राष्ट्रीय जन सेवा टीम , सर्व समाज नवयुवक हेल्प टीम और सर्व समाज हेल्प टीम के सभी सदस्यों ने और टीम भावना से ऊपर उठकर सहयोग करने वाले सभी सम्मानित 400 भामाशाहो ने मिशन से परिवार को 1 लाख 11 हजार 200 रूपये का सहयोग करवाया।

मिशन राशि में से 01 लाख रूपये की FD पीड़ित पत्नी और बच्चों के नाम करवाने का निर्णय समस्त ग्रामवासियों और उपस्थित सदस्यो के द्वारा लिया गया और 11 हजार 200 रुपए पीड़ित परिवार को नगद घर खर्च को दिया गया । मिशन में उच्चतम सहयोग 75सौ रुपए मुंशी राम मीना काकरवाल फिरोजपुर ( नीमला वाले), 7500/ - श्याम सुंदर शर्मा, शिंभूबास,5101/- हरिओम भगत DP फिरोजपुर, 5100/- महेंद्र शर्मा शिंभूबास, 2121/- शिंभू दयाल मीना फिरोजपुर, 2121 /- अमृत लाल मीना काला कुआ अलवर, 2100/-मनीष शर्मा फिरोजपुर का रहा।
 मिशन समापन पर राष्ट्रीय जन सेवा टीम के सदस्यों के द्वारा बेजुबान पक्षियों के लिए एक पानी का परिंडा लगाया गया। मिशन समापन पर राष्ट्रीय जन सेवा टीम के सदस्य बालाजी नर्सरी कोठी नारायणपुर बाईपास की तरफ से एक पेड़ लगाया गया तथा नुक्ता प्रथा को बंद करने की अपील की तथा गौमाता को राष्ट्र माता घोषित करवाने की बात कही।मिशन समापन पर रामकिशन सरपंच फिरोजपुर,पाटन सरपंच सरोज मीणा,कैलाश भगत,राम सिंह बडला,कमलेश अनावडा,सुरेंद्र सेक्रेटरी कुंडरोली,मिट्ठन खोड़ा,गणधारी थानेदार डाबला,ललित फिरोजपुर,राजेंद्र काकरवाल नीमला,सुभाष शर्मा,शिंभू खेडला,नेमी नीमला,राकेश फिरोजपुर,मोहन बैरवा पूर्व सरपंच फिरोजपुर,मनोहर भगत सहित अनेक गणमान्य सदस्य व ग्रामवासी मौजूद थे ।
मिडिया को यह सारी जानकारी नागपाल शर्मा माचाड़ी के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................