प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश पर हुआ मृतक का पोस्टमार्टम, आयुष्मान योजना में परिजनों को पांच लाख का मिलेगा मुआवजा

May 4, 2024 - 17:26
 0
प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश पर हुआ मृतक का पोस्टमार्टम, आयुष्मान योजना में परिजनों को पांच लाख का मिलेगा मुआवजा

जहाजपुर (आज़ाद नेब) ट्रैक्टर व बाइक सड़क दुघर्टना में मृतक रईस पठान को मुआवजा दिलाने को लेकर अस्पताल के बाहर पांच घंटे बैठे मुस्लिम समाज के लोगों को  प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाइश की लेकिन सहमति नहीं बनने की वजह से वार्ता विफल रही। दुबारा पुलिस उपाधीक्षक अजीत सिंह मेघवंशी धरने पर बैठे लोगों के पास गए ओर कहा कि पांच से सात व्यक्ति बातचीत के लिए उपखंड कार्यालय पर आएं। 

उपखंड कार्यालय पर बातचीत के लिए गए जिनमें मुस्लिम समाज के सदर रफीक केजीएन, एडवोकेट फारूख अली, रसीद मोहम्मद नेब, पार्षद पति रईश चौहान, शरीफ पठान,  एवं मृतक के रिश्तेदारों की मौजूदगी मे उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार ने बातचीत में कहा कि घटना दुखद हुए हैं हमें जानकारी मिली की मृतक के परिवार में केवल वो ही कमाने वाला था। मृतक के परिजनों के लिए हम आयुष्मान योजना का कार्ड बनाकर जल्द से जल्द पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मृतक की पत्नी के लिए विधवा पेंशन चालू की जाएगी ओर उसकी बच्ची को पालनहार योजना के तहत लाभ दिलाया जाएगा। इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक अजीत सिंह मेघवंशी, तहसीलदार रवि कुमार मीणा, किशोर शर्मा, मुकेश जाट, मोहित मीणा, अनिल उपाध्याय, अमित गुर्जर, पवन वैष्णव मौजूद थे।
विधायक गोपीचंद मीणा की ओर से मृतक के परिजनों को 25 हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी। पुर्व मंत्री धीरज गुर्जर ने उच्च अधिकारीयों से बात कर सोशल मीडिया के एक्स पर ट्वीट करके मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की थी।

गौरतलब है कि मृतक रईस पठान के 15 दिनों पहले एक लड़की हुई थी मृतक से छोटी तीन बहनें ओर मां है। परिवार की सारी जिम्मेदारी मृतक के उपर थी पूरे परिवार में कमाने वाला वो ही था। जिसकी तकरीबन 10 बजे थाना क्षेत्र के बीरामाता गांव के पास ट्रैक्टर और बाइक के टक्कर हो गई थी जिसमें बाइक सवार रईस पठान पिता शरीफ उम्र 28 वर्ष की उपचार के दौरान मौत हो गई घायल साजिद पिता सगीर अब्बासी उम्र 27 वर्ष को प्राथमिक उपचार करा कर रेफर किया गया था। पुलिस ने मृतक रईश के शव को मोर्चरी रखवाया। रईश पठान की मौत पर मुस्लिम समाज के लोग अस्पताल के बाहर जमा हो गए ओर मृतक के परिजनों मुआवजे दिलाने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए थे। समझाइश के लिए उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार, पुलिस उपाधीक्षक अजीत सिंह मेघवंशी व तहसीलदार रवि कुमार मीणा अस्पताल पहुंचे थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................