वॉट्सऐप का नया फीचर गलती पर देगा सजा: बैन होगा वॉट्सऐप अकाउंट

नया फीचर अभी डेवलपमेंट फेज में है। हालांकि उम्मीद है कि जल्द ही इसके बीटा वर्जन को रोलआउट किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि मेटा ओन्ड प्लेटफॉर्म को लग रहा है कि अकाउंट बैन करना कोई सॉल्यूशन नहीं है। इसकी जगह पर अकाउंट को रिस्ट्रिक्ट किया जाएगा, जिससे यूजर्स को अपनी गलती का अहसास हो सके। साथ ही एक वक्त के बाद यूजर्स दोबारा अकाउंट का इस्तेमाल कर पाएंगे।

May 5, 2024 - 10:15
May 5, 2024 - 10:15
 0
वॉट्सऐप का नया फीचर गलती पर देगा सजा:  बैन होगा वॉट्सऐप अकाउंट
प्रतिकात्मक छवि

WhatsApp New Feature:- मेटा कंपनी पिछले कुछ महिनाे से वॉट्सऐप (WhatsApp) में सुधार करने के लिए धड़ाधड़ नए फिचर लॉन्च कर रही है। ऐसे में वॉट्सऐप का नया Account Restriction फीचर लेकर आ रहा है। यह फीचर गलती करने पर वॉट्सऐप अकाउंट कुछ वक्त के लिए बैन कर देगा। दरअसल वॉट्सऐप (WhatsApp New Feature) की पॉलिसी काफी सख्त है, जिसके तहत नियमों का उल्लंघन करने पर अकाउंट बैन कर दिया जाता था। हालांकि, अब वॉट्सऐप अकाउंट को हमेशा के लिए नहीं बैन किया जाएगा।  ऐसे में अब इसकी जगह अकाउंट को कुछ वक्त के रोक दिया जाएगा, जिससे कोई चैटिंग या कॉलिंग नहीं कर पाएगा।

वॉट्सऐप बैन की जगह होगा रिस्ट्रिक्ट।

  • बता दें कि, वॉट्सऐप (WhatsApp New Feature) का ये नया फीचर अभी डेवलपमेंट फेज में है। हालांकि उम्मीद है कि, जल्द ही इसके बीटा वर्जन को रोलआउट किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि, मेटा ओन्ड प्लेटफॉर्म को लग रहा है कि अकाउंट बैन करना कोई हल नहीं है। इसकी जगह पर अकाउंट को रिस्ट्रिक्ट किया जाएगा, जिससे यूजर्स को अपनी गलती का अहसास हो सके। साथ ही एक वक्त के बाद यूजर्स दोबारा अकाउंट का प्रयोग कर पाएंगे।
    रिपोर्ट की मानें तो, वॉट्सऐप (WhatsApp New Feature) का आगामी फीचर के रोलआउट होने के बाद गलती करने पर आपका अकाउंट बैन कर दिया जाएगा।साथ ही अकाउंट पर एक पॉपअप बॉक्स दिखेगा, जो बताएगा कि आखिर आपके अकाउंट को कितने दिनों के लिए बैन किया जाएगा।

क्यों बैन किया जाएगा अकाउंट।

  • वॉट्सऐप मैसेजिंग ऐप बताएगा कि, आखिर अकाउंट क्यों बैन किया गया है, जैसे अगर आपने स्पैम मैसेज भेजे हैं या फिर ऑटोमेटेडीक मैसेज और बल्कि गलत मैसेजे भेजे हैं तो, आपके अकाउंट को बैन किया जा सकता है।

वॉट्सऐप देगा एक पॉपअप मैसेज

  • WeBetaInfo रिपोर्ट की मानें, तो अपमकिंग फीचर के रोलआउट होने के बाद गलती करने पर आपका अकाउंट बैन कर दिया जाएगा। साथ ही अकाउंट पर एक पॉपअप बॉक्स दिखेगा, जो बताएगा कि आखिर आपके अकाउंट को कितने दिनों के लिए बैन किया जाएगा।

कितने दिनों के लिए बैन होगा अकाउंट

  • जब अकाउंट को रिस्ट्रिक्ट कर दिया जाएगा, तो यूजर्स एक सीमित वक्त जैसे 1 घंटे से लेकर 24 घंटे तक चैटिंग नहीं कर पाएंगे। यह एक तरह की पेनल्टी होगी। हालांकि रिस्ट्रिक्ट किए गए अकाउंट होल्डर को मैसेज मिलते रहेंगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है