माचाड़ी मे श्रीश्री 1008 श्री नंगेश्वर बाबा के मंदिर पर कलश यात्रा के बाद ध्वजा चढ़ाकर हुआ मेले का शुभारंभ

May 9, 2024 - 06:19
 0
माचाड़ी मे श्रीश्री 1008 श्री नंगेश्वर बाबा के मंदिर पर कलश यात्रा के बाद ध्वजा चढ़ाकर हुआ मेले का शुभारंभ


रैणी (अलवर) महेश चन्द मीना

 अलवर जिले के रैणी-उपखंड क्षेत्र के माचाड़ी कस्बे में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री श्री 1008 श्री नंगेश्वर बाबा के मंदिर आश्रम पर बैशाख कृष्ण पक्ष की अमावस्या 08 मई 2024 बुधवार को मेले का आयोजन किया गया। मेले के शुभारंभ से पहले नंगेश्वर बाबा के मंदिर से श्री महंत माधव दास महाराज के सानिध्य में ध्वजा के साथ कलश यात्रा निकाली गई।
इस दौरान 121 महिलाओं ने अपने  सिर पर कलश धारण कर डीजे की धून पर नाचते व भजन गाते हुए चल रही थी।
कलश यात्रा का जगह-जगह पर ठंडे मीठे शरबत पानी पिलाकर व पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।कलश यात्रा में जगह-जगह बाबा की पूजा अर्चना की गई।कलश यात्रा नंगेश्वर बाबा के मंदिर से शुरू होकर रैणी चौराहा , बस स्टैंड, बाजार में होकर कस्बे के प्रमुख मार्गों से होते हुए वापस नंगेश्वर बाबा के मंदिर पर पहुंची। उसके बाद बाबा के मंदिर पर पूजा अर्चना कर ध्वजा चढ़ाकर व प्रसाद वितरण कर मेले का शुभारंभ किया। मेले में दुर दुर से भक्त लोगों ने आकर बाबा का आशीर्वाद लिया।और मेले का आनन्द उठाया।

मेले में बच्चों व महिलाओं ने अपने काम में आने वाली चीजो की  खरीदारी कर मेले का आनन्द लिया। मेले में जयपुर,अलवर,दौसा,लक्ष्मणगढ़, मालाखेड़ा, बांदीकुई सहित दुर-दुर से भक्तों ने आकर बाबा के दंडोति लगाकर प्रसाद चढ़ाया और बाबा का आशीर्वाद लिया। बहुत से लोगों ने बाबा के दरबार में गौमाता को राष्ट्र गौमाता घोषित करवायें जाने व गौमाता की जमीन गौमाता के नाम करवाने की अर्जी बाबा के दरबार में लगाई।
मेंले में श्री महंत माधव दास महाराज को धूनी तप करते लोगों ने जब देखा तो महाराज का गुणगान कर आशीर्वाद लेने लगे। 
इस अवसर पर मधुशुदन मिश्रा,रघुनाथ दास,ओमादास महाराज,बलराम दास,श्री महंत रामदास जी महाराज अयोध्या,श्री महंत कौशल किशोर दास महाराज नेमीशारण,प्रकाश बटवाडा,जांगिड़ समाज अध्यक्ष सुरेश चंद जांगिड़, लक्ष्मीनारायण सैनी,नवल रावत, किशन बटवाडा़,RD सैनी,रतन लाल सैनी,रघुवीर सैनी,श्रीनारायण ठेकेदार,कबूल सैनी,प्रेमचंद सैनी, सरपंच प्रतिनिधि आनन्द सिंह,भोलू सैनी, देवकरण सैनी,बृजवासी गौ रक्षक सेना के जिलाध्यक्ष नागपाल शर्मा सहित काफी संख्या में महिला पुरुष व बच्चे कलश यात्रा में शामिल हुए।  मिडिया को यह सारी जानकारी माचाड़ी से नागपाल शर्मा माचाड़ी के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................