कस्बे में पार्किंग की व्यवस्था नहीं, जहां-तहां खड़े वाहनों से लगता है जाम

May 24, 2024 - 18:49
 0
कस्बे में पार्किंग की व्यवस्था नहीं, जहां-तहां खड़े वाहनों से लगता है जाम

लक्ष्मणगढ़ (अलवर) कमलेश जैन 

कस्बे में में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से आए दिन मोदी पेट्रोल पंप से लेकर खंड मुख चिकित्सा अधिकारी कार्यालय मालाखेड़ा रोड पर जाम लगता है। जिससे आम लोगों के साथ व्यापारियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां खरीदारी करने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के अलावा तहसील कार्यालय में लोग कार्य के लिए आते हैं। पार्किंग न होने से खरीदार और व्यापारी अपने दोपहिया, चारपहिया वाहनों को दुकानों के सामने पुराने हॉस्पिटल के सामने एवं जैन मंदिर को जाने वाले रास्ते पर खड़ा करते हैं। जिससे जाम लगता है। यहां तक की गाड़ी खड़ी करने पर दुकान दारो एवं वाहन चालकों में झगड़े की नौबत आ जाती है।
कस्बे मे लगभग हजार 15सौ छोटी-बड़ी दुकानें हैं। इसके बाद भी कस्बे में एक भी पार्किंग नहीं है। करीब 25 किलोमीटर क्षेत्रफल के लोग यहां बाजार करने आते हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में लोग तहसील कार्यालय एवं इलाज के लिए आते हैं। पार्किंग स्थल नहीं होने से दुकानदारों एवं ग्राहकों को बाहर अपने वाहनों को दुकानों के सामने सड़क पर खड़ा करना पड़ता है। ऐसे में आवागमन बाधित होने से जाम की स्थिति बन जाती है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में आसपास के गांवों सहित बाजार में खरीदारी करने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। इस जाम में कई मर्तबा एंबुलेंस तक रुक जाती हैं। प्रशासन द्वारा ट्रैफिक पुलिस नहीं होने से बेतरकीब खड़े हुए वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं होने से व्यवस्था यातायात की बिगड़ी हुई है। 
कस्बे में 100 से अधिक, रेडीमेड कपड़े तथा थोक खाद्य सामग्रीअन्य वस्तुओं की बडी बड़ी दुकाने हैं। इसके अलावा लगभग 5 से अधिक बैंक,  शिक्षण संस्थान हैं। आवागमन का दबाव काफी अधिक रहता है।
यहा होती हैं समस्याएं.....
मालाखेड़ा रोड सड़क पर रोजाना लगता है जाम-  बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वाहनों को पार्किंग नहीं होने से खड़ा करने में होती है परेशानी, अक्सर होती हैं दुपहिया वाहन चोरी की घटनाएं‌। वाहनों को दुकानों के सामने सड़क पर खड़ा करने के दौरान अक्सर दुकान दारो का होता है झगड़ा।

शहर मे पार्किंग बनाने की योजना है। जल्द ही पार्किंग के लिए कोई उपयुक्त स्थान का चयन होने पर पार्किंग बनाई जाएगी। 
नगर पालिका अधिशासी अधिकारी     
 समय सिंह मीणा
  लक्ष्मणगढ़ (अलवर)

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................