आजादी के अमृत महोत्सव में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन

Aug 11, 2023 - 20:10
 0
आजादी के अमृत महोत्सव में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन

 वैर भरतपुर राजस्थान (कौशलेंद्र दत्तात्रेय)

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश के शहीदों ,महापुरुषों , के सम्मान में चलाए गए कार्यक्रम " मेरी माटी मेरा देश" के अंतर्गत जिन शहीदों महापुरुषों ने देश के लिए बलिदान  दिया उनको याद किया,  उनके सम्मान में स्मारक  पट्टिका राजकीय उ०मा०विद्यालय वाछरैन में  तिरंगा फहराकर , राष्ट्र गान गाते हुए  लगाई गई  तथा 75 पौधे  लगाए ,छात्र  छात्राओं  एवं गांव  वासियों ने गांव की मिट्टी हाथ में  लेकर देश के लिए अपने कर्तव्य निभाने , देश के महापुरुषों का सम्मान , अपनी विरासत का संरक्षण , की शपथ  ली , ये मिट्टी पंचायत समिति से जिला परिषद पहुचाई जायेगी । देश के कोने कोने से 7,500 कलशो से भरी इस मिट्टी और पौधो को मिलाकर दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास अमृत वाटिका बनाई जाएगी । ये अमृत वाटिका  'एक भारत श्रेष्ठ भारत '  का भव्य प्रतीक बनेगी । इसी के साथ ही  अशोक कोली सरपंच बाछरैन  की अभिशंसा पर  रमसा के अंतर्गत हुए विकास कार्यों का निरीक्षण सरपंच ने  किया । कार्यों में विद्यालय के कमरों की मरम्मत आदि काम हुए  । विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया ।
 इस अवसर पर अशोक कोली ने कहा की मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम हमें देश के प्रति अपने कर्तव्य निभाने के लिए प्रेरित करता है ।  सुमन कोली पूर्व महापौर नगर निगम भरतपुर ने कहा कि देश के शहीदों , महापुरुषों के सम्मान और पर्यावरण के संरक्षण से संबंधित यह कार्यक्रम देश के नागरिकों में देश के लिए समर्पण के भाव उत्पन्न करता है , देश पर गर्व करने , देश की धरोहरों के संरक्षण , संवर्धन , की सीख देता है "इदम राष्ट्रम इदम न मम "का भाव युवाओं में उत्पन्न करता है। उपसरपंच हरिश्चंद शर्मा ,विद्यालय प्रधानाध्यापक राजेंद्र तंवर , शिक्षक रतनसिंह, सुआलाल , गोविंदसिंह, शेरसिंह , ओमप्रकाश , सुरेशचंद  मंजूसिंह ,मोनोजदेवी ,चांदनी देवी ,गीता देवी , वार्ड पंच   बच्चूसिंह , ज्ञानसिंह , इस्माइल खान , सचिव निर्मला मीणा , सुमरत मीणा , कान्हा चौधरी , राजेश चौधरी , आदि उपस्थित थे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................