जलदाय विभाग के अधिकारी कर्मचारी अज्ञात चोरों से परेशान: एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज फिर भी पुलिस के हाथ खाली, एक भी मामले में नहीं की गई कार्यवाही

Jul 5, 2023 - 23:10
 0
जलदाय विभाग के अधिकारी कर्मचारी अज्ञात चोरों से परेशान: एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज फिर भी पुलिस के हाथ खाली, एक भी मामले में नहीं की गई कार्यवाही

झुंझुनूं (राजस्थान/ सुमेरसिंह राव) उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों लगातार जलदाय विभाग के टयूबवेलों की केबल चोरी होने का मामला सामने आ रहा है। इस समय भीषण गर्मी में जहां लोगों को पीने के पानी की अति आवश्यकता होती है।उस समय भीषण गर्मी में अज्ञात चोर केवल चोरी कर ले जा रहे हैं।जिससे जलदाय विभाग के कर्मचारी और अधिकारी भी परेशान हैं। गौरतलब है कि उदयपुरवाटी क्षेत्र में बीते दस दिन में 15 टयूबवेलों की केबल चोरी कर ले गए। मंडावरा, छापोली, धोलाखेड़ा, भोड़की, बड़ागांव, केड़,पंचलगी, मणकसास गांव में तीन टयूबवेलों के स्टार्टर चोरी कर ले गए। वाघोली गांव में 500 मीटर मोटर की केबल चोरी कर ले गए। जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता मोती लाल सैनी ने बताया अब तक पुलिस थाने में एक दर्जन से अधिक मामला दर्ज कर चुकी है।लेकिन पुलिस भी मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है जिसके चलते आए दिन अज्ञात चोर विभाग की टीम के तार चोरी करके ले जा रहे हैं। पुलिस थाने में अब तक नहीं की गई अज्ञात चोरों के खिलाफ कोई कार्रवाई। पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करने के चलते अज्ञात चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं जिससे आए दिन लगातार चलता विभाग की केबल चोरी कर रहे हैं वहीं भीषण गर्मी में जलदाय विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के साथ-साथ ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में लोगों को भी पाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है दो दो दिन तक पानी सप्लाई भी बाधित हो रहा है।

दो साल में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज -उदयपुरवाटी पुलिस थाने में जलदाय विभाग की ओर से 2 साल के कार्यकाल में अब तक 1 दर्जन से अधिक मामले दर्ज करवाए जा चुके हैं लेकिन पुलिस की उदासीनता के चलते अभी तक एक भी मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं जिसके चलते आए दिन अज्ञात चोर क्षेत्र में जगह-जगह जलदाय विभाग कि ट्यूबवेलों की केबल चोरी कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ गुढ़ागोढ़जी थाने में भी अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज है जिसमें अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

15 दिन में इन गांव में हो चुके केबल चोरी - उदयपुरवाटी क्षेत्र के मंडावरा, छापोली, धोलाखेड़ा, भोड़की, बड़ागांव, केड, पंचलगी, मणकसास, वाघोली, में अब तक 15 दिन में 15 ट्यूबवेलों की केबल चोरी हो चुकी है।

जलदाय विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी परेशान- पुलिस थाने में मामले दर्ज होने के बाद एक भी मामले में पुलिस की ओर से अज्ञात चोरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है हालांकि 2 साल में एक दर्जन के लगभग मामले दर्ज हुए हैं लेकिन पुलिस की ओर से मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके चलते जलदाय विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी परेशान है।
उदयपुरवाटी कार्यवाहक थानाधिकारी सुरेश सिंह का कहना है कि- मेरे समय में एक भी रिपोर्ट दर्ज नहीं है।पहले हमने एक दो को पकड़ा भी था लेकिन रिपोर्ट नहीं होने के चलते छोड़ना पड़ा अगर कोई सूचना घटना आती है तो बिल्कुल अवश्य कार्रवाई करेंगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................