जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली राजनैतिक दलों की बैठक

Nov 7, 2023 - 19:29
Nov 7, 2023 - 20:22
 0
जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली राजनैतिक दलों की बैठक

मतदाता सूची की नवीन प्रति प्रदान की

भरतपुर  जिला निर्वाचन अधिकारी लोकबन्धु की अध्यक्षता में मंगलवार को राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई जिसमें निर्वाचन से संबन्धित प्रावधानों की जानकारी देकर नवीन मतदाता सूची की प्रति प्रदान की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन से सम्बन्धित की गई तैयारियों की जानकारी देते हुए कहा कि 6 नवम्बर को मतदाता सूची फाइनल की जा चुकी है। जिसमें चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार निर्धारित दिवस तक के आवेदित सभी मतदाताओं के नाम जोड़े जा चुके है। उन्होंने बताया कि मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के उम्मीदवारों को भी मतदाता सूची की प्रति उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होंने मॉकपोल एवं ईवीएम की तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार सभी कार्य पारदर्शिता से समय पर सम्पन्न कराये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि 9 नवम्बर को अभ्यर्थियों के नाम फाइनल होने के उपरान्त सभी प्रकार की चुनाव सम्बन्धित अनुमति रिटर्निंग अधिकारी के स्तर पर मिलेंगी। प्रचार-प्रसार के लिए होर्डिग्स साइट, सभा सम्मेलन के लिए स्थान, अन्य चुनाव संबन्धित अनुमति के लिए पारदर्शिता के साथ अनुमति प्रदान की जायेगी। उन्होंने मतदान केेन्द्रों की व्यवस्था एवं होम वोटिंग के लिए की गई व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 14 नवम्बर से होम वोटिंग के लिए मतदान दल रवाना होंगे।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी रतन कुमार स्वामी ने जिले में विधानसभावार चुनाव तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए राजनैतिक दलों के लिए आवश्यक दिशा निर्देशों की जानकारी दी। उन्होंने सभी प्रत्याशियों को विज्ञापन अधिप्रमाण करवाने, आपराधिक प्रवृति की जानकारी समाचार पत्रों में साया करवाने के बारे में बताया। इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर शहर श्वेता यादव, एसडीएम व रिटर्निंग अधिकारी भरतपुर सृष्टि जैन, कॉग्रेस से योगेश सिंघल, बीएसपी से राजेन्द्रसिंह सोना, चन्द्रप्रकाश तेनगुरिया, कैलाश बाबू गौतम, भाजपा से बृजेश अग्रवाल, भगवंतसिंह, आम आदमी पार्टी से जितेन््रद अग्रवाल, सीपीएम से निर्लेप मिश्रा सहित संबन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow