आदिवासी वो लोग हैं जो इस भारत माता के पहले मालिक थे - राहुल गांधी

नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है - राहुल गांधी

Nov 22, 2023 - 08:59
 0
आदिवासी वो लोग हैं जो इस भारत माता के पहले मालिक थे - राहुल गांधी

गरीब पिछड़े, दलितों एवं छोटे दुकानदारों की सरकार बनावे - राहुल गांधी

कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत के समर्थन में रामज में आयोजित हुई आमसभा 

उदयपुर (राजस्थान/ मुकेश मेनारिया) वल्लभनगर विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत के समर्थन में वल्लभनगर विधानसभा के कुराबड पंचायत समिति के रामज पंचायत के पास कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की विशाल आमसभा का आयोजन हुआ जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया।
रामज पंचायत के पास बने हुए हेलीपैड पर राहुल गांधी के आगमन पर वल्लभनगर विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति गजेंद्र शक्तावत ने राहुल गांधी का वल्लभनगर विधानसभा में आगमन पर स्वागत किया इस दौरान कई पदाधिकारी उपस्थित रहे। इसके बाद राहुल गांधी हैलीपेड से सभा स्थल के लिए रवाना हुए तो उन्होंने जनता का उत्साह देख काफिले में जाने की बजाय हैलीपेड से सभा स्थल के लिए जनता से मिलते हुए पैदल ही रवाना हुए इस दौरान लोगों ने राहुल गांधी के स्वागत में जमकर नारेबाजी की जिस पर राहुल गांधी ने हाथ हिलाकर सबका अभिवादन स्वीकार करते हुए मंच पर पहुंचे । जहां पर किसानों के प्रतिनिधि मंडल ने हल भेंट कर तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा भेंटकर राहुल गांधी का मेवाड़ी पगड़ी के साथ स्वागत किया। 
इस दौरान आमसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का लक्ष्य था भाजपा की फैलाई नफरत को खत्म करने का। हमारा देश भाईचारे का देश है। हमने यात्रा में नारा दिया कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है। भाजपा नफरत क्यों फैलाती है।इसका कारण है बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान हटाना है। भाजपा और आरएसएस चाहते हैं कि दलित-गरीबों को धन न मिल जाए। ये चाहते हैं कि पूरा का पूरा धन अरबपतियों के हाथ में रहे। आदिवासी-पिछड़े लोग इसके बारे में सवाल न उठाएं। हम आपको आदिवासी कहते हैं और वो आपको वनवासी कहते हैं।आदिवासी वो लोग हैं जो इस भारत माता के पहले मालिक थे।  भाजपा के नेता को कभी आपने किसी जानवर पर पेशाब करते देखा है, नहीं देखा होगा। लेकिन आपने मध्य प्रदेश में भाजपा के विधायक को एक आदिवासी पर पेशाब करते देखा होगा। ये इनकी सोच है।राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी कहते है कि देश में एक ही जात है वो है गरीब। हालांकि, वो दूसरी एक और जात की जानकारी नहीं देते जो अडानी-अंबानी जैसे उद्योगपतियों की भी है। वहीं, नरेंद्र मोदी आपका ध्यान भटका रहा है और अडानी आपकी जेब काट रहा है। देश में भाजपा द्वारा सारी स्कीम अडानी के लिए चलाई जा रही हैं।

इस दौरान राहुल गांधी ने ने कहा कि भाजपा के नेताओं के बच्चे इंग्लिश मीडियम में पढ़ते हैं, आपको मना करते हैं।अमित शाह, राजनाथ सिंह जैसे भाजपा नेताओं के बच्चे अच्छे इंग्लिश स्कूलों में पढ़ते हैं। वहीं, वे आदिवासी बच्चों को नहीं पढ़ना देना चाहते। मैं चाहता हूं कि आदिवासी युवा अगर पायलट बनना चाहता है, अमेरिका जाना चाहता है उसका हक बनता है। आप असली मालिक हो इस जमीन के हक बनता है।कांग्रेस पार्टी ट्राइबल बिल, मनरेगा लाई आपको अधिकार देने के लिए। बीजेपी ने जमीन अधिग्रहण बिल रद्द कर दिया और आप पर पेशाब करके कहते हैं आप आदिवासी हो। पहले नरेंद्र मोदी हर भाषण में कहता था कि आप वनवासी हो। जैसे ही मैंने ये बात बोली कि वनवासी और आदिवासी में फर्क है और नरेंद्र मोदी खबरदार आपने वनवासी शब्द का प्रयोग किया। उसके बाद नरेंद्र मोदी ने इस शब्द का प्रयोग बंद कर दिया। जब तक कांग्रेस पार्टी है आपको सारे अधिकार दिलवाएं जाएंगे। गरीब-आदिवासियों को अधिकार देने के लिए जातिगत जनगणना जरूरी इन लोगों को अधिकार और भागीदारी देने के लिए मैंने पार्लियामेंट में बात की। इनको ये अधिकार देना जरूरी और हिंदुस्तान का धन कितना आदिवासियों और दलितों के पास है ये पता लगाना पड़ेगा। इसके बिना भागीदारी की बात करना बिल्कुल खोखला है। मैंने पार्लियामेंट में कहा कि पहला कदम देश का एक्स-रे करना है। देश में आदिवासियों-दलितों का दर्द दूर करने के लिए जाति जनगणना जरूरी है। मैंने पार्लियामेंट में नरेंद्र मोदीजी को बोला कि यूपीए के समय हमने ये आंकड़े निकाले थे आप जारी करो। जिस दिन मैंने ये बात की उस दिन से उनके भाषण बदल गए।पहले कहते थे मैं ओबीसी हूं अब कहते हैं कि हिंदुस्तान में केवल एक ही जात है वो है गरीब । हालांकि, उन्होंने दूसरी बात नहीं कही कि एक जात अगर एक जात है गरीब है तो दूसरी जात अरबपतियों की है। अडानी-अंबानी की अलग जात है।

देश को 90 अफसर चला रहे हैं देश में किसको कितना पैसा मिलेगा ये केवल देश के 90 अफसर तय करते हैं। इनमें से केवल 3 अफसर पिछले वर्ग से आते हैं। अगर हिंदुस्तान की सरकार 100 रुपए खर्च करती है तो ये तीन अफसर केवल 10 पैसे पर निर्णय लेते हैं। नरेंद्र मोदी की स्कीम की बात करता हूं फसल बीमा योजना। इस योजना का पैसा आता है जीएसटी से। आदिवासी-पिछड़े या सामान्य वर्ग के लोग एक लीटर पेट्रोल खरीदते हैं तो जीएसटी देते हैं और अडानी भी उतनी ही जीएसटी दे रहा है जितनी आप देते हो।
वो अरबपति है, लेकिन जीएसटी एक ही है। जीएसटी में जो पैसा आता है उसमें 50 प्रतिशत पिछड़ों का, करीब 15 प्रतिशत दलितों और करीब 12 प्रतिशत आदिवासियों का। फसल बीमा योजना में 35 हजार करोड़ लगता है। 20 हजार करोड़ दिल्ली सरकार देती है, 10 हजार करोड़ स्टेट की सरकार देती है जीएसटी से और 5 हजार करोड़ किसान देता है। अब नरेंद्र मोदी की सरकार ये पूरा 35 हजार करोड़ 16 कंपनियों को दे देती है। इनमें एक दलित या आदिवासी नहीं है।कंपनियां किसानों को पैसे देने से मना कर देती हैं।जब किसानों को नुकसान होता है तो ये 16 कंपनियां पैसा नहीं देती हैं। जबकि पैसा किसानों का ही है। कभी आपने किसी किसान या मजदूर को टीवी पर देखा है, नहीं दिखेगा। शाहरूख, ऐश्वर्या या क्रिकेट मैच दिख जाएग, लेकिन किसान नहीं दिखेगा।उधर उत्तराखंड में मजदूर फंसे हुए जमीन के नीचे, लेकिन टीवी पर केवल क्रिकेट दिख रहा है, थोड़ा उन मजदूरों को भी दिखा दो। मीडिया में नरेंद्र मोदी का 24 घंटे चेहरा आता है क्योंकि मोदीजी अडानी-अंबानी का काम करते हैं। ये अच्छा सौदा है अडानी-अंबानी इनका चेहरा दिखाते हैं ये सारा जीएसटी का पैसा उधर भेजते हैं।जो जेब कतरा करता है वो ये लोग कर रहे हैं
इतना पैसा जा रहा है आपके जेब से आपको भी पता नहीं लग रहा। कितना पैसा अडानी की जेब में जा रहा है आप सोच नहीं सकते। आपको दर्द हो रहा है, आप बेरोजगार हो रहे है, लेकिन आप समझ नहीं पा रहे हो।

ये सारा पैसा अडानी की जेब में जा रहा है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि 15 लाख रुपए आपकी जेब में आएगा, लेकिन नहीं आया। नरेंद्र मोदी ने कोविड में सब को नचाया, थाली बजवाई। इन्होंने कोरोना को फैलाया। मतलब ये एक ड्रामा है।आपका ध्यान कभी इधर जाएगा कभी उधर। जेब कतरा जो करता है, वहीं आपके साथ हो रहा है। नरेंद्र मोदी का काम आपका ध्यान इधर-उधर करने का है पीछे से अडानी जेब काट लेता है।ये एक टीम है। आपको कहा जाता है हिंदू-मुस्लिम। आप इसमें लगते हो पीछे से अडानी ने जेब काट ली। आपको कहते हैं देखो शाहरुख डांस कर रहा है, पीछे से आपकी जेब कट जाती है।अडानी मजदूरी करेगा तो बेहोश हो जाएगा।राजस्थान की किसी स्कीम में अडानी को एक पैसा नहीं मिल रहा है। अगर वो मजदूरी करेगा तो उसे मनरेगा में पैसा मिलेगा, मजदूरी वो करने वाला नहीं है। मजूदरी करेगा तो वो बेहोश हो जाएगा, जमीन में लेट जाएगा, उसे पानी पिलाना पड़ेगा। कांग्रेस की सारी स्कीम गरीब-पिछडों के लिए है। भाजपा की सारी स्कीम अडानी वाली स्कीम है।मोदी की गारंटी मतलब अडानी की गारंटी। मोदी कर गारंटी है कि आपका ध्यान भटका दूंगा। पीछे से अडानी जेब काट लेगा। ये पूरा देश जानता है। हमारी राजस्थान में 7 गारंटी है। सबसे पहले महिलाओं को हर साल 10 हजार रुपए मिलेगा। एक रुपया इसमें अडानी को नहीं जाएगी। सिलेंडर यहां 400 रुपए का हो जाएगा, एक रुपया अडानी को नहीं। चिरंजीवी योजना में चुनाव के बाद 50 लाख तक का इलाज हो जाएगा। राजस्थान में सभी के लिए इंग्लिश मीडियम स्कूल राजस्थान में हर बच्चे के लिए फ्री इंग्लिश मीडियम स्कूल खुल रहे हैं। यहां अंग्रेजी स्कूलों का जाल फैला दिया। भाजपा कहती है हिंदी सीखो, अंग्रेजी नहीं। हम कहते हैं हिंदी और अंग्रेजी दोनों सीखो । हिंदी में राजस्थान में बात करो। मगर कोई विदेशी आता है राजस्थान तो उससे अंग्रेजी में बात करो। दो हिंदुस्तान नहीं चाहिए हमें। यहां फ्री में गवर्नमेंट कॉलेज में लैपटॉप मिलेंगे। नरेंद्र मोदीजी ने सरकार कर्मचारियों का ओपीएस बंद कर दिया। हमने फिर से लागू कर दिया। उसमें एक रुपया अडानी को नहीं जाता। हर स्कीम में वो अरबपतियों की मदद करते हैं।हम हर स्कीम में गरीबों की, किसानों की मदद करते हैं। हमने जो भी किया है वो अगर भाजपा की सरकार आई तो सब गायब हो जाएगा और सारा फायदा केवल दो-तीन लोगों को जाएगा। इसलिए गरीब-आदिवासियों, पिछड़े और छोटे दुकानदारों की सरकार बनाइए।
वल्लभनगर विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी के लिए गर्व की बात है कि हमारे लाडले राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी जी हमारे बीच पधारे।पूरे देश में राहुल गांधी जी ने भारत जोड़ो यात्रा निकाल कर पूरे देश को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है । आपसे यह प्रेरणा लेते हुए आपके पदचिन्ह पर चलते हुए
हमारे वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र को राजस्थान में सरकार बनाने में मदद करेंगे यह हम आपको विश्वास दिलाते हैं। हमारे विधानसभा में  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत साहब ने यहां पर तीन महाविद्यालय खुलवाए सेटेलाइट हॉस्पिटल बनवाया है हमारा उप जिला चिकित्सालय भीण्डर बना है। गुलाब सिंह जी शक्तावत साहब ने वल्लभनगर विधानसभा में कांग्रेस का जो बीज बोया था आज वह एक विशाल वटवृक्ष के रूप में आप सबके सामने है इसकी छाया में सुरक्षित रहने के लिए हमें 2023 के चुनाव में लोकतंत्र को जिंदा रखना है । और साथ ही मैं आपसे अपील करना चाहूंगी कि जो हमारा लोकतंत्र है उसे बचाने के लिए इस देश में वापस रावण की लंका मत बनने देना कौरवों की सभा मत बनने देना। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि वल्लभनगर विधानसभा वल्लभनगर विधानसभा से कांग्रेस पार्टी विजयी होगी और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी। इस दौरान आमसभा को राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा, राज्य मंत्री जगदीश राज श्रीमाली, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ गिरिजा व्यास, कचरू लाल चौधरी, ब्लॉक अध्यक्ष चंद्रप्रकाश मेनारिया ,खेमराज मीणा , राष्ट्रीय महासचिव आरसी खुटिया, असरार अहमद, सरपंच संघ जिला अध्यक्ष माधव लाल अहीर, नवल सिंह चुण्डावत, सुरज मल मेनारिया सहित कई जनप्रतिनिधि वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है