जिले का स्टेटस छीनने के मामले मे कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव गुर्जर का बयान टाइगर अभी जिंदा है, होगा बड़ा जन आंदोलन

Jun 20, 2024 - 15:54
 0
जिले का स्टेटस छीनने के मामले मे कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव गुर्जर का बयान टाइगर अभी जिंदा है, होगा बड़ा जन आंदोलन

जहाजपुर (आज़ाद नेब) शाहपुरा जिले को हटाने की खबरों के साथ ही जिले की राजनीतिक गतिविधियां तेज होने लगी है कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने बयान देते हुए कहा कि टाइगर अभी जिंदा है शाहपुरा जिले के साथ सरकार ने छेड़-छाड़ की तो बड़ा जन आंदोलन होगा।

कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने कहा कि यदि सरकार शाहपुरा से जिले का दर्जा छिना जाता हैं तो शाहपुरा जिले की कांग्रेस पार्टी एवं जनता इसका पुरजोर तरीके से विरोध करेगी और शाहपुरा की जनता का ऐसा उग्र प्रदर्शन, आन्दोलन, बहिष्कार, बाजार बन्द, चक्का जाम जो अनिश्चितकालीन हो सकता है, ऐसा सबकुछ शाहपुरा जिले की जनता करेगी जिसे आज तक किसी ने नहीं देखा होगा। इसके उपरान्त भी शाहपुरा से जिले का दर्जा छीना जाता है तो इसका परिणाम भाजपा सरकार को वर्षों तक झेलना होगा।

गौरतलब है कि 17 जून को नये बने जिलों की संख्या में कमी की जाने वाली खबर खबर पढ़कर भाजपा की भजनलाल सरकार के प्रति शाहपुरा जिले वालों के मन में भारी आक्रोश उत्पन्न हुआ है। देश आजाद होने के समय से ही शाहपुरा (भीलवाड़ा) को जिला बनाने की मांग उत्पन्न होती रही थी। राजस्थान की एक रियासत होने के कारण शाहपुरा को कुछ समय के लिए जिला बनाया भी गया था, परन्तु किन्हीं कारण वश शाहपुरा जिला नहीं बन सका। वर्षों बाद कांग्रेस की गहलोत सरकार ने शाहपुरा को जिले की सौगात दी थी लेकिन अब राज्य में भाजपा की भजन लाल सरकार सरकार शाहपुरा से जिला होने का अधिकार वापस छिनना चाहती है तो यह शाहपुरा की जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा होगा, कुठाराघात होगा।

यदि इस प्रकार की प्रतिक्रिया भजनलाल सरकार ने लोकसभा चुनावों से पूर्व में दी होती तो इसका परिणाम लोकसभा में चुनाव में ही भजनलाल सरकार को मिल जाता। अभी हाल ही में शाहपुरा विधायक लाला राम बैरवा ने भी जिले को यथावत रखने को लेकर मुख्यमंत्री व विधानसभा अध्यक्ष से मिले थे पुर्व में भी विधायक लालाराम बैरवा द्वारा शाहपुरा बचाओ संघर्ष समिति की तहत आंदोलन किया था साथ ही जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन किया था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................