अतिरिक्त जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित

Jun 24, 2024 - 17:56
 0
अतिरिक्त जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित

कोटपूतली-बहरोड़,(भारत कुमार शर्मा)  अतिरिक्त जिला कलेक्टर योगेश कुमार ठाकुर के अध्यक्षता में आज जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा की गई और आगामी कार्य योजनाओं के क्रियान्वयन पर विस्तृत चर्चा की गई। 
बैठक में पीएचईडी विभाग से जल जीवन मिशन के तहत किए गए नल कनेक्शन की प्रगति के बारे में जानकारी ली तथा कम प्रगति होने पर नाराजगी जाहिर की, सभी जिला स्तरीय कार्यालयों पर पेयजल कनेक्शन सुनिश्चित करवाने, जिले में पेयजल आपूर्ति के लिए लगाए गए टैंकरो के ट्रिक की जानकारी लेकर आमजन को पेयजल के लिए किसी भी प्रकार की समस्या ना हो उन्होंने नलकूपों की प्रगति, कंट्रोल रूम में आ रही शिकायतों पर की जा रही कार्रवाई, अवैध जल कनेक्शनों को हटाने के लिए शीघ्र अभियान चलाने तथा पानी की टंकियां को नियमित अंतराल में साफ करने के निर्देश दिए।
श्री डागुर ने जेवीवीएनएल की अधीक्षण अभियंता से मानसून पूर्व किए जाने वाले मेंटेनेंस कार्यों को करने, ट्रांसफार्मरों को नियत ऊंचाई तथा स्थान पर रखवाने के निर्देश दिए जिससे बारिश के दौरान करंट फैल जाने के कारण होने वाली अनहोनी घटनाओं  से बचाव हो सके। उन्होंने पीएचइडी को दिए जाने वाले विद्युत कनेक्शन की प्रगति के बारे में जानकारी लेकर शीघ्र कनेक्शन देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि काश्तकारों को जले हुए ट्रांसफरों को शीघ्र बदलवाने तथा संबंधित समान एक साथ तथा समय पर देने के निर्देश दिए। 
उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी लेकर शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी पूर्ण सड़कों को रेवेन्यू रिकॉर्ड में दर्ज करवाने के लिए राजस्व विभाग से तालमेल करके रास्तों दर्ज करवाने के लिए कहा। उन्होंने आयुर्वेद विभाग के अधिकारी से विभाग के वैलनेस सेंटरों का जिला स्तरीय अधिकारियों से निरीक्षण करवाने, वन विभाग से पौधारोपण अभियान के तहत विभिन्न विभागों तथा आमजन को  पौधों के वितरण के बारे में जानकारी लेकर विशेष कार्य योजना बनाकर पौधारोपण करवाना सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए।
नगर परिषद अधीक्षक अभियंता को सेनेटरी इंस्पेक्टर अध्यक्षता में टीम बनाकर एक टीम को चार से पांच वार्ड प्रदान साफ-साफ व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए। बंद पड़ी अन्नपूर्णा रसोइयों को पुनः शुरू करवाने, रामसिंहपुरा में खराब हो चुकी कचरा-पृथक्करण मशीन को दुरुस्त करवाने के निर्देश प्रदान किये। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निजी स्कूलों के संगठन के साथ शीघ्र मीटिंग करवाने के लिए कहा। 
मीटिंग के दौरान ट्रिक मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामनिवास,सीएमएचओ आशीष सिंह शेखावत, संयुक्त निदेशक (कृषि) एम के जैन, संयुक्त निदेशक (हॉर्टिकल्चर) सरदारमल यादव, जिला शिक्षा अधिकारी राम सिंह यादव सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................