राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के रास्ते पर भरा गंदा पानी, कीचड़ से विद्यार्थी परेशान

Jul 29, 2024 - 16:17
 0
राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के रास्ते पर भरा गंदा पानी, कीचड़ से विद्यार्थी परेशान

गुरला (बद्रीलाल माली) गुरला क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेथूरिया के वार्ड नं 10 व  11 सोपुरा  में जल निकासी न होने के कारण राजकीय उच्च प्राथमिक  विद्यालय के सामने जलभराव की स्थिति बनी हुई है। आलम यह है कि स्कूल के विद्यार्थी और शिक्षक रोजाना कीचड़ और गंदे पानी के बीच से होकर स्कूल जाने को मजबूर हैं। आरोप है कि कई बार शिकायत के बाद भी ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत सेथुरिया सरपंच ने सुध नहीं ले रहे हैं। गंदगी के कारण बीमारियां फैलने का भी डर बना हुआ है।

  • नालीयो के अभाव में आमजन के साथ विधार्थी व अध्यापक परेशान

स्कूल की प्रधानाध्यापिका ममता सेनी ने बताया कि स्कुल के बाहर आम रास्ते पर नालियों का निर्माण नहीं हुआ है। ऐसे में विधालय के बाहर बनीं  पंचायत की पानी पीने की सार्वजनिक टंकी  से निकलने वाला  पानी स्कूल के सामने ही सड़क पर जमा हो जाता है। पिछले कई  सालों से यह स्थिति है। आलम यह है कि स्कूल के गेट के सामने गंदे पानी का तालाब बन गया है। गंदे पानी के बीच से होकर व किसी का,  सहारे बच्चे स्कूल  के गैट तक आ पाते हैं। बच्चों और अध्यापकों के कपड़े गंदे हो जाते हैं। कई बच्चे और शिक्षक गंदे पानी में गिरकर चोटिल हो चुके हैं।. ममता सेनी। ने बताया कि वे कई बार इसकी शिकायत ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के अधिकारियों से कर चुकी हैं, लेकिन स्थिति जस की तस है। शनिवार को भाजपा नेता दुष्यंत रोहटा ने यहां पहुंचकर समस्या की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि समस्या को लेकर जल्द ही नगर आयुक्त का घेराव किया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................