बहनों ने पौधों के राखी बांधकर मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

Aug 19, 2024 - 15:45
 0
बहनों ने पौधों के राखी बांधकर मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

राजगढ़ (अलवर) 
 पेड़ हमारे पर्यावरण की रक्षा करते हैं  वे भी भाइयों से कम नहीं हैं। पार्षद सुनीता प्रजापति ने बताया कि रक्षाबंधन के दिन जहां एक और बहनों ने भाइयों कलाई पर राखी बांधकर अपनी रक्षा का वचन लिया वहीं दूसरी ओर पर्यावरण की सुरक्षा के लिए शीतला वाटिका में पौधों को रक्षा सूत्र बांधकर उनके दीर्घायु रहने और उनके सार संभाल करने का वचन लिया।
उन्होंने बताया कि कस्बे के मालाखेड़ा दरवाजे के समीप स्थित शीतला वाटिका में रक्षा बंधन के विशेष पर्व पर बहनों ने वाटिका में पौधों को रक्षा सूत्र बांधकर एक अलग मिशाल पेश की ।
प्रजापत ने बताया कि शीतला वाटिका में महिलाओं द्वारा पौधों की रक्षा के लिए रक्षासूत्र बांधकर उन्हें सार संभाल का वचन लिया
सिर्फ बहनों ने नहीं भाइयों ने भी पौधों के रक्षा सूत्र बांधे। वाटिका में नीम, पीपल, बरगद ,बेलपत्र, शमी, शहतूत ,जामुन इत्यादि के फलदार और छायादार पौधे लगाए गए हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................