क्रेशर जॉन का मामला व्यापारियो की समस्या का कल जयपुर में होगा समाधान, अवैेध वसूली से परेशान

Aug 25, 2024 - 14:43
Aug 25, 2024 - 15:24
 0
क्रेशर जॉन का मामला व्यापारियो की समस्या का कल जयपुर में होगा समाधान, अवैेध वसूली से परेशान
 फोटो केपसन- नागल क्रशर जॉन बंद 

पहाड़ी (डीग) नागल क्रेशर जॉन मे आऐ दिन की कार्रवाही से परेशान व्यापारियों ने शनिवार को आपात मिटिंग का आयोजन किया  है। जिसमे समस्या समाधान के लिए सोमवार को क्रेशर यूनियन का एक दल जयपुर के लिए रवाना होगा।जहॉ वह सरकार के प्रतिनिधी के समक्ष अपनी बात रखकर सामधान की गुहार लगाऐगा।
जब-जब सरकार व अधिकारी बदले जाते है।तब तब व्यापारियों को  परेशानीओ को सामना करना पडता रहा है। खनन जॉन में कारोबार पूरी तरह से ठप पडा हुआ है।जिसके पीछे का कारण खनन जॉन मे अवैेध बसूली खेल सामने आया है।सरकार बदलने के बाद भी कोई परिवर्तन दिखाई नही देता है।
क्रेशर एसोशियन की मिटिंग- 
पहाड़ी क्रेशर एशोसियन के अध्यक्ष जे.पी तॅवर ने शनिवार  को एक पत्र जारी कर हरियाणा मे स्थित कुशलपाल पेट्रोल पम्प पर सायं 5 बजें क्रेशर मालिको की आपात बैठक बुलाई। जिसमें व्यापारियों की समस्याओं पर चर्चा की गई।सोमवार का समय मिलने के बाद विधायक से मिलने  निर्णय किया गया। जिसमें सोमवार को एक दल जयपुर के लिए रवाना होगा।जो अपनी समस्याओ से विधायक को अवगत कराऐगा।
 ये है मामला-
  एक व्यापारियो ने दबी जवान से एक नेता की ओर इशार करते हुए कहॉ की रायल्टी ठेकेदार के अच्छे रसूखात नही होने के कारण व्यापारियो को आऐ दिन परेशानी का सामना करना पड रहा है।कभी खनन जॉन मे सरकारी नाले पर अतिक्रमण,अधिक रायल्टी वसूली ,रास्ता काटने ,बनवाने कामामला  तो कभी दबगई के नाम की बसूली ने परेशान कर रखा हेै। गत दिनो खनिज विभाग ने अधिक रायल्टी बसूली के मामले मे विजिलेन्यश टीम जॉच को आई जिससे हडकंप मंच गया। उसके बाद अवेध खनन रोकने के लिए जगह -जगह होमगार्ड तैनात कर दिए है।अब सरकारी नाले पर लम्बे वर्षो से मिलीभगत से हो रहे अतिक्रमण हटाने के खेल से व्यापारियों परेशान है जिसने  अपने प्रतिष्ठान बंद कर रखे है। जिससे व्यापारियों के साथ मजदूरो  को भी आर्थिक संकट से गुजरना पड रहा है। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

BDAS ईमानदारी किसी की मोहताज नहीं ,निष्पक्ष खबर के लिए जुड़े रहे G Express News के साथ