भामाशाह डाक्टर अमरनाथ गुप्ता की चतुर्थ पुण्य तिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन

Aug 29, 2024 - 16:10
 0
भामाशाह डाक्टर अमरनाथ गुप्ता की चतुर्थ पुण्य तिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन

खैरथल (हीरालाल भूरानी) 
      जिले के भामाशाह डाक्टर अमरनाथ गुप्ता कि चतुर्थ पुण्य तिथि पर 31 अगस्त को स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। डॉ अमरनाथ गुप्ता ने राजकीय सेवा को छोड़कर निजी क्षेत्र में शहर के डॉ अम्बेडकर मार्ग पर अस्पताल खोला।
वे अपनी नेक कमाई में से बड़ा भाग क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले जरुरतमंद बच्चों की मदद मे खर्च करते रहने के साथ स्कूल भवनों के जीर्णोद्धार व जरुरी सामान खरीदने में भी दिल खोलकर दान करते थे, इसके अलावा अस्पताल में आने वाले कमजोर आय वर्ग के रोगियों को निःशुल्क उपचार, दवाएं, फ़ल फ्रुट, कंबल यहां तक कि घर लौटने के लिए भाड़ा भी दे दिया करते थे। अपने सामने आ कर बैठने वाले रोगियों से उन्होंने कभी भी नहीं पूछा कि फीस की रसीद दिखाएं।वे सभी को चिकित्सकीय परामर्श एवं परीक्षण करते रहते। जीवन के अंतिम पड़ाव में शारीरिक पीड़ा को भूलकर वे रोगियों का उपचार परामर्श जारी रखे हुए रहे। वे एलोपैथिक चिकित्सा का ख्यातिलब्ध डाक्टर होने के साथ आयुर्वेदिक और देसी उपचार में सिद्धहस्त प्राप्त थे। उनके बेटे डॉ शैलेन्द्र गुप्ता व डॉ गिरीश गुप्ता एवं परिवार भी उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए प्रयत्नशील है। उनके सचिव समाजसेवी फतेह मोहम्मद ने बताया कि स्वैच्छिक रक्तदान शिविर गुप्ता नर्सिंग होम में सुबह 10 बजे से सायं 4 बजे तक रहेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................