गांधी जंयती के अवसर पर पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय में समारोह का हुआ आयोजन

Oct 2, 2024 - 17:02
Oct 2, 2024 - 17:11
 0
गांधी जंयती के अवसर पर पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय में समारोह का हुआ आयोजन

खैरथल तिजारा,  2 अक्टूबर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयन्ती के अवसर पर पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय खैरथल में जिला कलेक्टर किशोर कुमार, अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवपाल जाट सहित अतिथियों ने गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस मौके पर जिला कलेक्टर ने महात्मा गांधी के आदर्शों को आज के युग में अधिक प्रासंगिक बताते हुए इनकों अपने जीवन में आत्मसात करने की बात कही। उन्होंने महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के आदर्शो, जीवनदर्शन, सिद्धान्तों को अपनाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि गांधीजी ने सत्य के मार्ग पर चलने की बात कही थी जिसकी शुरूआत हमें अपने स्वयं से ही करनी चाहिए। गांधीजी का पूरा जीवन हमें प्रेरणा देता है। पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा स्नेहा शर्मा के द्वारा गांधी दर्शन पर विस्तृत प्रकाश डाला गया तथा वर्तमान समय में विचारों की प्रासंगिकता के साथ ही जीवन में आत्मसर करने की बात कही।

कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर जिला कलेक्टर एवं अतिथिगणों ने शास्त्री जी की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया। विद्यालय छात्र अमित ने शास्त्री की सादगी एवं आदर्शाे पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर संगीत शिक्षक महावीर एवं उनकी टीम ने गांधी जी के वैष्णव जन तो तेने कहिये,रघुपति राघव राजाराम सहित अन्य प्रिय भजनों की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम के द्वारा जिला कलेक्टर एवं अतिथियों ने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत अच्छा कार्य करने वाले व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा सभी को स्वच्छता ही सेवा की शपथ दिलाई। इस दौरान जवाहर नवोदय विद्यालय प्राचार्य कृष्णकांत जोशी, जिला शिक्षा अधिकारी राजकुमार जैन, सहायक अभियंता भूपेंद्र, कनिष्क अभियंता मोतीलाल वर्मा सहित विभिन्न जिला स्तरीय अधिकारी एवं शिक्षक उपस्थित रहें।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................