मुख्यमंत्री निशुल्क दवा वितरण में दवा शीशी में बदबूदार गाढ़ा पदार्थ निकला: सीएचसी प्रभारी ने कहा करागें जांच

Apr 10, 2023 - 19:48
 0
मुख्यमंत्री निशुल्क दवा वितरण में दवा शीशी में बदबूदार गाढ़ा पदार्थ निकला: सीएचसी प्रभारी ने कहा करागें  जांच

उदयपुरवाटी,झुंझुनू(सुमेर सिंह राव)

सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति इलाज के अभाव में कष्ट नहीं पाए, इस सोच से सरकार RTH लेकर आई है स्वास्थ्य का अधिकार, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना और आरजीएचएस जैसी योजनाओं को सरकार ने लागु किया है वही उदयपुरवाटी सीएचसी में मुख्यमंत्री निशुल्क दवा वितरण योजना में बड़ी लापरवाही सामने आई है। सरकारी अस्पताल से मिली निशुल्क दवा की शीशी में बदबूदार चॉकलेट जैसा गाढ़ा पदार्थ निकला है।

जानकारी के अनुसार किरोड़ी निवासी रिटायर्ड हवलदार ओमप्रकाश स्वामी रविवार को अपने पोत्र जतिन का इलाज कराने के लिए उदयपुरवाटी सीएचसी आए थे। डॉक्टर को दिखाने पर डॉक्टर ने बुखार व खांसी के लिए अलग-अलग दवा लिख दी। और वह मुख्यमंत्री निशुल्क दवा वितरण काउंटर पर पर्ची दिखाकर वे दवा लेकर अपने घर चले गए। घर जाकर दवा देने के लिए जैसे ही शीशी का ढक्कन खोला तो उसमें दवा की जगह बदबूदार गाढ़ा पदार्थ निकला। तब उन्होंने बच्चे को दवा नहीं दी। अपने पास ही रख लिया। इसके बाद उन्होंने गांव के ही एक नर्सिंग अधिकारी को बुलाकर दवा दिखाई। उसने कहा कि डॉक्टर ने सही दवा लिखी है। लेकिन दवा की जगह कुछ अलग चीज निकली है। इसकी जांच करवानी चाहिए। पीड़ित ने दवा की जांच कराने व लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की है।

"दवा की शीशी में दवा की जगह कुछ और निकलने की सूचना पर फार्मासिस्ट को बुलाकर दो शीशी की जांच कराई गई लेकिन उनमें बदबू जैसा कुछ नहीं मिला है। फिर भी उस दवा का वितरण बंद करा देंगे। जांच के लिए उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेज देंगे।"
-
डॉ. अनिमेष गुप्ता, प्रभारी, सीएचसी उदयपुरवाटी

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................